चंडीगढ़ / ओपी नय्यर की नातिन को नसीहत: इंडस्ट्री में कोई अपना नहीं, फिर भी सब अपने, टैलेंट दिखाओ



निहारिका रायजादा निहारिका रायजादा
X
निहारिका रायजादानिहारिका रायजादा

  • शूटिंग के सिलसिले में शहर पहुंची एक्टर निहारिका रायजादा बोलीं तस्वीरों पर कमेंट करने की बजाय लोग करें अच्छी सोच की बात
  • निहारिका ने बताया कि विपुल शाह ने उनके मन से निकलवाई थी एक्टिंग करने की बात

Dainik Bhaskar

Sep 14, 2019, 05:25 PM IST

चंडीगढ़ (मधुप यादव). चेहरे पर पड़ते डिंपल देखकर कोई इन्हें प्रीति जिंटा समझ लेता है तो कोई स्माइल से माधुरी दीक्षित। दूर से देखने पर मनीषा कोइराला, तो नाक और फेस कट की वजह से तब्बू और हाई चीज बोन्स की वजह करीना कपूर। यह हैं एक्टर निहारिका रायजादा, नामी म्यूजिक डायरेक्टर ओपी नय्यर की नातिन।

 

शहर पहुंची तो अपने बारे में खूब बातें बताईं। एक्टिंग में आने से लेकर सोशल मीडिया पर अपने कंटेंट, अपनी रिसेंब्लेंस, अपनी रुचि, स्टाइल और इसके अलावा बहुत कुछ। बोलीं, पहली दफा मुझे जो भी देखता है, कंफ्यूज होकर किसी-न-किसी सेलिब्रिटी का नाम ले ही लेता है। मैं भी मुस्कराकर थैंक्यू कह देती हूं। मैं लोगों के इन बातों को कॉम्पलिमेंट की तरह ही लेती हूं, भले ही ये कॉम्पलिमेंट मेरी लुक्स को लेकर क्यों न हों।

 

बता दें कि निहारिका पेशे से कार्डियोलॉजिस्ट हैं और एक्टर भी। अबतक 14 फिल्में कर चुकी हैं। यूरोप में पली बड़ी हैं, म्यूजिक और डांस में भी इनकी अच्छी पकड़ है। इन दिनों बॉलीवुड फिल्म "किसी से न कहना' में लीड रोल में हैं। इस फिल्म की शूटिंग के सिलसिले में ही चंडीगढ़ पहुंची थीं।

 

निहारिका 18 साल लग्जमबर्ग में रही, लंदन में पढ़ाई की। पहले मेडिसन पढ़ा फिर कॉर्डियोलाजी में स्पेशिलाइजेशन की। कुछ आमदनी हो सके, इसलिए पढ़ाई के दौरान 16 साल की उम्र में प्रोड्क्शन लाइन से शुरुआत की। अकाउंटिंग का काम मिला। बात 2007 की है। जब विपुल शाह अपनी फिल्म लंदन ड्रीम्स के लिए लंदन आए।

 

मैंने उन्हें असिस्ट किया। पहली बार अजय देवगन और सलमान खान से सेट पर मिली। उसी दौरान जब विपुल को मेरी डांस व म्यूजिक स्किल्स का पता चला तो एक्टिंग में कोशिश करने की सलाह दी। मेरे मन से एक्टिंग करने की बात बाहर निकलवाकर समझाया। कहा, सभी हुनर को क्लब करके पूरी एनर्जी कलाकार बनने में लगाओ। उसके बाद न्यूयॉर्क एक्टिंग सीखी और 2011 में भारत आ गई।

 

नानू की नसीहत: निहारिका बोलीं, नानू ने इंडस्ट्री के बारे में एक बात बताई कि इंडस्ट्री में कोई अपना नहीं, फिर भी सब आपके अपने हैं। अगर आप में सही मायने में हुनर है तो वो दुनिया को यकीनन दिखेगा। मगर उस पल के लिए इंतजार करो। खुद में धीरज बनाकर रखना । बीच रास्ते में कभी हार नहीं माननी। क्योंकि जिंदगी में यही तुम्हें आगे लेकर जाएगा।


सोशल मीडिया पर 94 फीसदी मेल फॉलोअर्स: निहारिका बोलीं, मेरे सोशल मीडिया पर महिलाओं की तुलना में 94 फीसदी पुरुष होंगे। चाहती हूं कि मेरी महिला फॉलोवर्स बढ़ें। रही बात इंस्टा, फेसबुक पर थोड़ा ग्लैमराइज तस्वीरें पोस्ट करने की तो यह मौजूदा दौर की जरूरत है। जबतक लोग आकर्षित नहीं होते, आपसे जुड़ते नहीं। इसी एक्सपोजर को लेकर लोग सोशल मीडिया पर लोग बेतुकी बातें करते हैं। बॉडी पर कमेंट करते हैं। इन बातों को पढ़कर दिमाग खराब होता है, इसलिए इन बातों को गंभीरता से नहीं लेती। अगर कोई तस्वीरों पर टिप्पणी करने की बजाए सोच पर बातें करे ताे ज्यादा बढ़िया होगा।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना