विधानसभा / पंजाब विधानसभा में गूंजे पटियाला लाठीचार्ज और लुधियाना गैंगरेप के मसले, विपक्ष का आज फिर सदन से वाकआउट



Opposition walks out from house  on second day of Vidhan Sabha session too.
X
Opposition walks out from house  on second day of Vidhan Sabha session too.

  • प्रदेश की कानून व्यवस्था को सही करने की की मांग
  • कहा-अगर कैप्टन गृह विभाग नहीं संभाल सकते तो किसी और को सौंपें जिम्मेददारी

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 08:14 PM IST

चंडीगढ़. बुधवार सुबह पंजाब विधानसभा सत्र की शुरुआत हुई। पर मंगलवार की तरह बुधवार को दूसरे दिन भी विरोधी दल किसी-न-किसी मांग को रखकर सदन से वाकआउट कर गए। इस दौरान सीएम पर कई मुद्दों को लेकर निशाना साधा गया।

 

रविवार को पटियाला में अपनी मांगों को लेकर अध्यापकों ने रविवार को सीएम के मोती महल की तरफ रोष मार्च निकाला था, पर उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने पानी की बौछारें मारीं और लाठीचार्ज किया। इसमें 40 अध्यापक और 10 पुलिस कर्मी जख्मी हो गए थे। इस घटना में जिम्मेदार अफसरों पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग करते हुए शिरोमणि अकाली दल के नेता सदन से वाकआउट कर गए।

 

दूसरी ओर आप पार्टी ने प्रदेश के लॉ एंड ऑर्डर पर सवाल उठाया। संगरूर जिले की दिरबा संसदीय क्षेत्र से एमएलए और विपक्ष नेता हरपाल सिंह चीमा ने हाल ही में हुए लुधियाना गैंगरेप को आधार बनाकर कानून व्यवस्था को ठीक करने की मांग की और सदन से वॉकआउट कर गए। लोक इंसाफ पार्टी से बैंस ब्रदर्स ने भी मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के काम पर सवाल उठाकर कहा कि अगर वह गृह विभाग को अच्छे से संभालने में नाकामयाब हैं तो इसकी जिम्मेदारी किसी और को सौंप दें, ताकि प्रदेश में आम आदमी और महिलाओं की सुरक्षा सही हो सके।

COMMENT