चंडीगढ़ / पंचायत भवन होगा रेनोवेट, बनेगा यूटी गेस्ट हाउस

सेक्टर-18 स्थित पंचायत भवन(फाइल फोटो) सेक्टर-18 स्थित पंचायत भवन(फाइल फोटो)
X
सेक्टर-18 स्थित पंचायत भवन(फाइल फोटो)सेक्टर-18 स्थित पंचायत भवन(फाइल फोटो)

  • नए कलेवर में अब दिखेगा सेक्टर-18 स्थित पंचायत भवन
  • एडवाइजर मनोज परिदा की अध्यक्षता में मीटिंग में लिया गया फैसला

दैनिक भास्कर

Nov 08, 2019, 01:55 PM IST

चंडीगढ़. पंचायत भवन सेक्टर-18 अब यूटी गेस्ट हाउस बनेगा। यह फैसला चंडीगढ़ प्रशासन ने किया है। एडवाइजर मनोज परिदा की अध्यक्षता में हुई इस मीटिंग में यह फैसला लिया गया है कि पंचायत भवन को रेनोवेट किया जाए और इसका नाम बदलकर यूटी गेस्ट हाउस कर दिया जाए। 6 महीने में इस प्रोजेक्ट को पूरा करने की टाइमलाइन भी बनाई गई है।


चंडीगढ प्रशासन के अफसरों का एक डेलिगेशन बुधवार को पंचायत भवन गया। इसमें एडवाइजर, फाइनेंस सेक्रेटरी, होम सेक्रेटरी, एजुकेशन सेक्रेटरी, चीफ आर्किटेक्ट और इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के अफसर शामिल रहे। पूरे भवन का मुआयना किया गया और तब यह बात सामने आई कि यह प्रॉपर्टी प्राइम लोकेशन पर है लेकिन खस्ता हालात मे है।

 

अमूमन यहां पर फोर्थ क्लास कर्मचारी रहते हैं। ऐसे में इसे रेनोवेट करने की जरूरत है और लोगों को कमरों को किराए पर देकर चंडीगढ़ प्रशासन का रेवेन्यू जेनरेशन भी हो पाएगा। जो लोग माउंट व्यू या शिवालिक व्यू में महंगे कमरे होने की वजह से नहीं जा पाते वह यहां पर कमरा ले सकेंगे क्योंकि यहां पर कमरों का किराया कम रहेगा साथ ही यह शहर के बीचो बीच है।


टाइमलाइन को तय किया गया है: इस पूरे प्रोजेक्ट की टाइमलाइन को तय किया गया है। जल्द से जल्द चीफ आर्किटेक्ट इसमें अप्रूवल देंगे और इसके बाद इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट टेंडर लगा देगा। पूरे भवन की रेनोवेशन होगी और इसकी लुक्स को बदल दिया जाएगा। अब यहां पर किसी भी प्रकार की एग्जीबिशन नहीं लगेगी क्योंकि एग्जीबिशन के लिए शहर में अन्य कई जगह भी हैं। इसके साथ ही इसका नाम भी बदलकर यूटी गेस्ट हाउस रख दिया जाएगा। इसके बाद शहर में दो यूटी गेस्ट हाउस हो जाएंगे क्योंकि फिलहाल सुखना लेक के नजदीक भी एक यूटी गेस्ट हाउस पहले से मौजूद है।

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना