चंडीगढ़ / कालोनी नंबर 4 के स्कूल को बंद करने के विरोध में पेरेंट्स ने बच्चों के साथ किया प्रोटेस्ट

Parents and kids protested against the closure of Government school in colony number 4.
X
Parents and kids protested against the closure of Government school in colony number 4.

  • भारी संख्या में 4 नंबर कॉलोनी के निवासी बच्चों सहित स्थित सरकारी स्कूल पहुंचे
  • गेट के बाहर  की प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी

दैनिक भास्कर

Aug 05, 2019, 06:48 PM IST

चंडीगढ़. मलोया की रीहैबिलिटेशन कालोनी का स्कूल सोमवार से शुरू हो गया। लेकिन जिन स्टूडेंट्स के लिए यह स्कूल शुरू किया गया वह किसी अन्य गवर्नमेंट स्कूल के बाहर सोमवार को प्रोटेस्ट करते हुए दिखाई दिए।

 

ऐसा इसलिए क्योंकि कालोनी नंबर 4 से स्टूडेंट्स को मलोया ले जा रहा था लेकिन पेरेंट्स अपने बच्चों को इस स्कूल से वहां लेकर जाने के इच्छुक नहीं है। इस वजह से कालोनी नंबर 4 के स्कूल के बाहर प्रोटेस्ट हुआ।

 

भारी संख्या में 4 नंबर कॉलोनी के निवासी अपने बच्चों के साथ कॉलोनी नंबर 4 में स्थित सरकारी स्कूल में पहुंचे और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू की। लोगों का कहना है कि हमारे बच्चे इसी स्कूल में पढ़ते हैं।

 

प्रशासन द्वारा बिना बताए ही स्कूल को बंद किया जा रहा है बच्चों के बैठने वाला बेंच तक मलोया के नए स्कूल में भेज दिया गया है । लेकिन प्रशासन ने यहां पढ़ रहे बच्चों का भविष्य दाव पर लगा दिया है।

 

कॉलोनी नंबर 4 के साथ-साथ इंडस्ट्रीज में रह रहे परिवारों के बच्चों के अलावा स्कूल के साथ में ही 240 हाउसिंग बोर्ड के मकानों के बच्चे भी इसी स्कूल में पढ़ते हैं। लोगों का आरोप है कि जब प्रशासन के पास मलोया में स्कूल शुरू करने की तैयारी नहीं थीं तो फिर कॉलोनी को मार्च तक नहीं तोड़ना था। ताकि हम मार्च के बाद किसी दूसरे स्कूल में बच्चों का दाखिला करा देते।

 

आसपास के स्कूलों में भी दाखिला नहीं मिल रहा है क्योंकि सभी स्कूलों में सीटें भर चुकी हैं । इस मौके पर चंडीगढ़ कांग्रेस के प्रदेश महासचिव शशि शंकर तिवारी, जन जीवन विकास सोसायटी चंडीगढ़ के अध्यक्ष पारस यादव, समाज सेवक अरविंद सिंह ,  दीन दयाल उपाध्याय के अध्यक्ष दीन दयाल त्रिपाठी मौजूद थे। उन्होंने प्रशासन से मांग की कि गरीब बच्चों का भविष्य न खराब किया जाए। उचित कदम उठा कर जल्द से जल्द स्कूल खोला जाए या वैकल्पिक व्यवस्था की जाए।

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना