पंजाब / देश के हाईटेक मुल्लांपुर स्टेडियम में पहला डोमेस्टिक वनडे मैच आज

PCA created a new stadium
X
PCA created a new stadium

  • यह देश का ऐसा इकलौता स्टेडियम, जिसमें सात इंटरनेशनल पिच
  • विकेट के पीछे लगाई जाएगी मूवेबल स्क्रीन

Jun 10, 2019, 10:52 AM IST

चंडीगढ़. देश के पहले हाईटेक मुल्लांपुर स्टेडियम में सोमवार को डोमेस्टिक लेवल का वनडे मैच खेला जाएगा। यह देश का ऐसा इकलौता स्टेडियम है, जिसमें सात इंटरनेशनल पिच हैं। इसके अलावा विकेट के पीछे जो स्क्रीन लगाई जाएगी, जो मूवेबल होगी।पंजाब के मुल्लांपुर में बना यह स्टेडियम मोहाली के स्टेडियम से तीन गुना बड़ा है। स्टेडियम को पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने तैयार कराया है। करीब दो साल से इस स्टेडियम को बनाने का काम चल रहा था। 

 

सोमवार को डीपी आजाद इंटर डिस्ट्रिक्ट वनडे क्रिकेट टूर्नामेंट शुरू हो रहा है। इस टूर्नामेंट में मोहाली और बठिंडा की टीमें इसी मैदान पर खेलेंगी। इससे पहले यहां विकेट को टेस्ट करने के लिए मैच होते रहे हैं। लेकिन, पहली बार कोई डोमेस्टिक टूर्नामेंट का मैच यहां खेला जाएगा। ये मैच विकेट की रफ्तार और स्विंग को परखने के लिए करवाया जा रहा है। इसके बाद डोमेस्टिक लेवल के यहां और भी मुकाबले खेले जा सकते हैं।


इस स्टेडियम को पूरी तरह तैयार होने में अभी एक साल का समय और लग सकता है। इसके बाद ही यहां इंटरनेशनल मैच हो सकेंगे। यहां ग्राउंड और पिच तैयार हो चुकी है, लेकिन बाहरी ढांचे की कंस्ट्रक्शन का कुछ फीसदी काम अभी बाकी है। यहां स्टेंड्स तैयार हो चुके हैं और उन पर फिनिशिंग वर्क हो रहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना