चंडीगढ़ / पेक के स्टूडेंट आकाश गर्ग ने केबीसी में जीते साढ़े 12 लाख रुपए



केबीसी में अमिताभ बच्चन के साथ आकाश गर्ग केबीसी में अमिताभ बच्चन के साथ आकाश गर्ग
X
केबीसी में अमिताभ बच्चन के साथ आकाश गर्गकेबीसी में अमिताभ बच्चन के साथ आकाश गर्ग

  • आईएएस एस्पिरेंट आकाश गर्ग को यकीन था कि वह हॉट सीट पर पहुंचेंगे

Dainik Bhaskar

Oct 24, 2019, 04:44 PM IST

चंडीगढ़ (आरती एम अग्निहोत्री). पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज (पेक) के स्टूडेंट आकाश गर्ग ने कौन बनेगा करोड़पति में साढ़े 12 लाख रुपए जीत लिए हैं। अमिताभ बच्चन के 12 सवालों का जवाब देकर उन्होंने यह रकम जीती है। हालांकि इस रकम को जीतने के लिए आकाश ने कोई खास तैयारी नहीं की थी।

 

पर चूंकी वह आईएएस बनना चाहते हैं और उसकी तैयारी कर ही रहे हैं। इसलिए यहां तक पहुंचने में उन्हें ज्यादा दिक्कत नहीं आई। शो में जीती रकम का इस्तेमाल आकाश आईएएस की तैयारी में करेंगे। आकाश ने सोमवार को टेलिकास्ट हुए शो में 80 हजार रुपए जीते थे। बाकी के पैसे मंगलवार को जीते।


आकाश ने बताया कि वह बचपन से ही कौन बनेगा करोड़पति शो को देखते रहे हैं। पिछले साल पहली बार अप्लाई किया पर नंबर नहीं आया। चूंकी मूल रूप से मुज्जफरनगर के रहने वाले हैं। इसलिए इस बार उन्होंने लखनऊ में ऑडिशन दिए।

 

26 सितंबर को जब सिलेक्शन का कॉल आया तो पहले तो उन्हें लगा कि कोई प्रैंक कर रहा है। जब यकीन हुआ तो शॉक्ड भी हुआ और अच्छा महसूस भी हुआ। आकाश सवाल का जवाब देकर 4.07 सेकेंड में फास्टेस्ट फिंगर फ्रस्ट में नंबर एक पर आ गए।

 

बोले उन्हें यकीन था कि वह इस पड़ाव को पार कर हॉट सीट तक पहुंच जाएंगे। आकाश ने बताया कि साढ़े 12 लाख रुपए जीतने तक पूरे कॉन्फिडेंट थे। 25 लाख के सवाल के लिए उन्होंने सोचा कि एक्सपर्ट राय लेंगे। पर पहली बार ऐसा हुआ कि कोई एक्सपर्ट किसी सवाल का जवाब नहीं दे पाया। अमिताभ ने आकाश को दिवाली के मौके पर शगुन और एक स्मार्टफोन भेंट किया।

 

अमिताभ ने आकाश को बताया कि दिल्ली के कॉलेज में एडमिशन न मिलने के कारण साल 1958-59 में उन्होंने चंडीगढ़ के एक कॉलेज में 1958-59 में एडमिशन लिया था। कॉलेज किस सेक्टर में था हालांकि बच्चन यह याद नहीं कर पाए। लेकिन हम आपको बता दें कि उन्होंने सेक्टर-11 स्थित गवर्नमेंट कॉलेज फॉर ब्वॉयज में दाखिला लिया था। अमिताभ ने शेयर किया कि वह वह अपने दोस्त के साथ साइकिल पर दिल्ली से चंडीगढ़ के कॉलेज पहुंचे थे।


आकाश को अमिताभ ने जो बताया और एपिसोड से एडिट करवाया: आकाश को अमिताभ ने बताया कि ग्रेजुएशन के बाद जब उन्हें नौकरी नहीं मिली तो उन्होंने अपने पिता हरिवंश राय बच्चन से पूछा था कि आपने हमसे बिना पूछे हमें पैदा क्यों किया? तब तो पिताजी ने कोई जवाब नहीं दिया। लेकिन सुबह चार बजे सैर पर जाते वक्त एक कविता मेरे सराहने के नीचे रख गए। वो कविता कुछ ऐसी थी- जमाने की ठोकर खाकर आज मेरा बेटा मुझसे पूछता है कि आपने मुझे पैदा क्यों किया? यही सवाल मैंने अपने पिता और उनके पिता ने अपने पिता से पूछा था।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना