रास्ता / चंडीगढ़-लुधियाना हाईवे पर ओवरब्रिज बनने से सफर हुआ आसान

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2019, 01:29 PM IST



People found new overbridge
X
People found new overbridge

  • खरड़-मोरिंडा हाईवे पर 2 ओवरब्रिज चालू

मोहाली. नेशनल हाई-वे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एनएचएआई) की ओर से चंडीगढ़-लुधियाना हाईवे का सफर आसान करने के लिए इसे चौड़ा किया जा रहा है। इसके तहत इस हाईवे पर दो एलिवेटेड ब्रिज खरड़ और खमाणो में बनाए जा रहे हैं।

 

इनमें से सबसे अहम ओवरब्रिज मोरिंडा जंक्शन का बनकर तैयार है, जिसे लोगों के लिए खोल दिया गया है। अब इस जंक्शन पर ट्रैफिक जाम से निजात मिलेगी। इसी प्रकार मोरिंडा-सरहिंद रोड क्रासिंग पर भी ओवरब्रिज बनाया गया है। मोरिंडा जंक्शन और मोरिंडा-सरहिंद ओवरब्रिज के बीच दो रेलवे क्रासिंग हैं। दोनों पर ही रेलवे की ओर से ब्रिज लगाए हुए हैं। 

चंडीगढ़ से खरड़ होकर लुधियाना जाने वाले वाहन चालकों को इन दोनों ओवरब्रिज के बनने से बड़ी राहत मिलेगी। पहले मोरिंडा बाय पास जंक्शन पर वाहनों के क्राॅस होने के चलते एक्सीडेंट होते थे। अब ओवरब्रिज के चलते वाहन सीधे ऊपर से निकल जाएंगे।

 

इसके साथ ही सरहिंद बाय पास चौराहे पर हमेशा ट्रैफिक जाम की स्थित ट्रैफिक लाइट्स पर रूकने के चलते लगी रहती थी। अब यहां ट्रैफिक लाइट्स पर नहीं रूकना पड़ेगा। सरहिंद चौराहे का ओवरब्रिज भी वाहनों के लिए अच्छा रास्ता रहेगा। रात के समय इसका बहुत फायदा होगा। इससे जहां समय बचेगा, वहीं बिना रूके आप रास्ता तय कर सकेंगे।

 

COMMENT