पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • People On The Trip To Hemkund Are Not Getting Gasoline

श्री हेमकुंट साहिब यात्रा पर गई संगतों को दो दिनों से पेट्रोल नहीं मिल रहा, वीडियो हो रहा वायरल

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • ट्राईसिटी से सैकड़ों की संख्या में संगत कारों व बाइकों पर जा रही रही दर्शन करने
  • जोशीमठ के पेट्रोल पंप पर दो दिनों से तेल के इंतजार में लाइनों में लगी संगत
Advertisement
Advertisement

चंडीगढ़(लखवंत सिंह). ट्राईसिटी सहित देश के विभिन्न स्थानों से श्री हेमकुंड साहिब की पवित्र यात्रा पर जाने वाली संगतों को पेट्रोल की कमी का सामना करना पड़ रहा है। लोगों को पेट्रोल व डीजल न मिलने से पिछले तीन दिनों से परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। 1 जून को श्री हेमकुंड साहिब के द्वार संगत के दर्शनों के लिए खोले गए थे। इस पवित्र स्थान श्री गुरू गोविंद सिंह जी ने अपने पूर्व जन्म में तपस्या की थी। हिमालय की सात पहाड़ियों के बीच पवित्र सरोवर है जहां संगतें स्नान करती है। अभी यह सरोवर और पहाड़ की चोटियां पूरी तरह से बर्फ से ढकी हुई है।

 

इस बारे में ऋषिकेश गुरूद्वारा साहिब के मैनेजर दर्शन सिंह ने बताया कि रास्ते में बाइक सवार एक दूसरे से जल्दी निकलने के चक्कर में जाम लग रहा है, जिस कारण पेट्रोल पंपों पर तेल के टैंकर पहुंच नहीं पाए है। उन्होंने बाइक व कारों पर जाने वाली संगतों से अपील की है कि वे दर्शनों के जाने के लिए केवल दिन में सफर करें ताकि किसी तरह की कोई उन्हें परेशानी न हो। उन्होंने बताया कि अभी तक 65 हजार से अधिक संगत पवित्र स्थान के दर्शन कर चुकी है।

 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

श्री हेमकुंड साहिब के दर्शन करने जाने वाली संगतों की ओर से एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है। इस वीडियो में यह बताया गया है कि आज 7 तारीख है और यह पेट्रोल पंप जोशीमठ का है। जहां पिछले तीन दिनों से सिख संगत पेट्रोल लेने के लिए खड़ी है लेकिन तेल नहीं मिल रहा है। वीडियो में सिख संगत और बद्रीनाथ-केदारनाथ जाने वाली संगत के लिए यह कहा जा रहा है कि अगर वे यात्रा पर आना चाहते है तो वे कुछ दिनों के लिए यात्रा को आगे बढ़ा दें।

 

ऋषिकेश से श्री हेमकुंड साहिब की दूरी 270 किलोमीटर के करीब

जो भी संगत श्री हेमकुंड साहिब के दर्शन करने जाती है तो उन्हें ऋषिकेश से गुरूद्वारा गोविंदघाट तक जाने में करीब 270 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है। ऐसे में एक बार टैंकी फुल करवाने के बाद कई स्थानों पर तेल लेना होता है। पहाड़ों में जहां पेट्रोल पंप है वे मेन सड़कों के किनारे है ऐसे में जब पेट्रोल लेने वाले वाहन चालकों की लाइनें लगती है तो जाम लगना शुरू हो जाता है। ऐसे में वाहन चालकों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

 

यात्रा को लेकर संगत दिन-रात सड़क पर चल रहे है-

श्री हेमकुंड साहिब जाने वाली वाली संगत दिन-रात सड़कों पर चल रही है। जिससे सड़क पर जाम की स्थिति बनी रहती है। मैनेजर दर्शन सिंह ने बताया कि पुलिस विभाग की ओर से अब संगत को केवल दिन के समय ही करने की सलाह दी गई है। इस बारे में पुलिस थानों को दिशा निर्देश दिए गए है कि वे रात को ही सफर तय करें ताकि उन्हें किसी तरह की कोई दिक्कत न हो।

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement