• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Police could not catch offender in Cheque bounce case, works 20 meter away from Chandigarh police headquarters.

चंडीगढ़ / जिस भगौड़े को 3 साल से ढूंढ रही थी पुलिस, शिक्षा विभाग में कर रहा था नौकरी

Police could not catch offender in Cheque bounce case, works 20 meter away from Chandigarh police headquarters.
X
Police could not catch offender in Cheque bounce case, works 20 meter away from Chandigarh police headquarters.

  • सीनियर असिस्टेंट राजिंदर कुमार चेक बाउंस के केस में है भगौड़ा घोषित
  • पुलिस हेडक्वार्टर से करीब 20 मीटर की दूरी पर है एजुकेशन डिपार्टमेंट की बिल्डिंग

Jun 19, 2019, 01:13 PM IST

चंडीगढ़. चंडीगढ़ पुलिस अपने काम के प्रति कितनी संजीदा है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पुलिस हेडक्वार्टर से यूटी एजुकेशन डिपार्टमेंट की बिल्डिंग में बैठे भगौड़े को ढूंढने में तीन साल लग गए। ज्यूडिशियल मैजिस्ट्रेट फर्स्ट क्लास कनवल कुमार ने 24 अक्टूबर 2016 को यूटी एजुकेशन डिपार्टमेंट में सीनियर असिस्टेंट राजिंदर कुमार को पीओ घोषित किया था। मामला चेक बाउंस से जुड़ा है।


राजिंदर रोज सुबह ऑफिस आते हैं और शाम को वापस चले जाते हैं लेकिन चंडीगढ़ पुलिस ने उसे गिरफ्तार नहीं कर पाई। अब इस मामले की शिकायत एसएसपी चंडीगढ़ पुलिस समेत एजुकेशन सेक्रेटरी बीएल शर्मा और डायरेक्टर स्कूल एजुकेशन आरएस बराड़ से की गई है। राजिंदर कुमार ने वर्ष 2005 चंडीगढ़ स्टेट कोऑपरटिव बैंक से 60 हजार रुपए का लोन लिया था।

 

उस समय बैंक से यह एग्रीमेंट किया था कि वह हर महीने अपनी सैलरी से 1500 रुपए की किस्त चुकाएंगे। 13 परसेंट इंटरेस्ट पर यह लाेन लिया था लेकिन राजिंदर ने इसकी किस्त नहीं चुकाई। वर्ष 2014 में बैंक ने राजिंदर से संपर्क किया और राजिंदर से 1 लाख 33 हजार रुपए का चेक ले लिया। इस रकम का चेक इसलिए लिया गया था क्योंकि 60 हजार रुपए की रकम इंटरेस्ट के साथ बढ़कर 1 लाख 33 हजार रुपए तक पहुंच गई।

 

राजिंदर ने चेक दिया लेकिन वह बाउंस हो गया। बैंक राजिंदर के खिलाफ कोर्ट में गया। काेर्ट द्वारा बार-बार सम्मन जारी करने के बावजूद राजिंदर पेश नहीं हुआ और इसके बाद कोर्ट ने राजिंदर को भगौड़ा घोषित कर दिया था। काम में लापरवाही बरतने पर उन्हें चार्जशीट भी किया जा चुका है। हालांकि, चार्जशीट के बाद उन पर कोई एक्शन नहीं लिया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना