सुनवाई / ड्रग इंस्पेक्टर नेहा शौरी हत्या मामला; पुलिस ने कोर्ट में केस क्लोजर रिपोर्ट फाइल की, परिजन बोले- ठीक से नहीं हुई जांच

डॉ. नेहा शौरी। (फाइल फोटो) डॉ. नेहा शौरी। (फाइल फोटो)
X
डॉ. नेहा शौरी। (फाइल फोटो)डॉ. नेहा शौरी। (फाइल फोटो)

  • मार्च 2019 में गोली मारकर नेहा की हत्या की गई थी, बाद में आरोपी ने भी खुदकुशी कर ली थी
  • परिजनों का कहना, नेहा ड्रग माफिया के खिलाफ काम कर रही थी, इसीलिए उसे मारा गया
  • पुलिस का कहना- हत्या की वजह रंजिश, नेहा के परिजनों ने हाईकोर्ट में दायर की याचिका

दैनिक भास्कर

Jan 29, 2020, 07:44 PM IST

चंडीगढ़ (ललित कुमार). ड्रग इंस्पेक्टर डॉ. नेहा शौरी की हत्या के मामले में पुलिस ने खरड़ की कोर्ट में केस क्लोजर रिपोर्ट दी है। बुधवार को पंजाब एंड हाईकोर्ट में सुनवाई के दौरान पंजाब पुलिस की ओर से यह जानकारी दी गई। नेहा के माता-पिता ने पुलिस की जांच पर सवाल उठाए हैं। उनका कहना है- जांच ठीक से नहीं की गई है।

नेहा के परिजनों ने कोर्ट में कहा- उन्हें केस क्लोजर रिपोर्ट की कोई जानकारी तक नहीं दी गई और न ही कोई नोटिस दिया गया। हाईकोर्ट ने जांच अधिकारी को केस की क्लोजर रिपोर्ट नेहा के माता पिता को देने को कहा है। पुलिस की जांच पर सवाल उठाते हुए नेहा के माता-पिता ने पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में याचिका दायर की है। हाईकोर्ट ने इस पर स्टेटस रिपोर्ट मांगी।

याचिका में कहा गया कि नेहा ड्रग माफिया के खिलाफ काम कर रही थी। इसीलिए उसे मार दिया गया। मामले में पुलिस ने 29 मार्च 2019 को एफआईआर तो दर्ज की, लेकिन आगे कोई कार्रवाई नहीं की। ऐसे में पुलिस को जांच पूरी करने के निर्देश दिए जाएं।

जोनल लाइसेंसिंग अथॉरिटी डॉ. नेहा शौरी की 29 मार्च 2019 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। आरोपी ने सिविल अस्पताल खरड़ स्थित फूड एंड केमिकल टेस्टिंग लैब में घुसकर उनकी हत्या की थी। बाद में मोरिंडा निवासी आरोपी बलविंदर सिंह ने बिल्डिंग से बाहर जाकर खुद को भी गोली मार ली थी। पुलिस का कहना है कि हत्या की वजह रंजिश है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना