चंडीगढ़ में कोरोना / कपिल-युवी और भज्जी की होम पिच को बनाया 'अस्थाई जेल', कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को यहां रखा जाएगा

चंडीगढ़ पुलिस ने सड़कों पर चल रही गाड़ियों को थाने पहुंचाया
मोहाली में लोगों को रोका मोहाली में लोगों को रोका
मोहाली बोर्डर पर पूरी तरह सील किया गया मोहाली बोर्डर पर पूरी तरह सील किया गया
X
मोहाली में लोगों को रोकामोहाली में लोगों को रोका
मोहाली बोर्डर पर पूरी तरह सील किया गयामोहाली बोर्डर पर पूरी तरह सील किया गया

  • मोहाली में कर्फ्यू छूट देने वाले आदेश को प्रशासन ने रद्द किया,डोर टू डोर सप्लाई की चल रही बात
  • कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, दो गाड़ियों को थाने पहुंचाया

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 08:47 PM IST

चंडीगढ़. चंडीगढ़ के सेक्टर 16 का क्रिकेट स्टेडियम कपिल देव, युवराज सिंह और हरभजन सिंह का घरेलू मैदान है। 15.32 एकड़ में फैले और 20,000 से अधिक लोगों को रखने की क्षमता वाले इस स्टेडियम को अब अस्थाई जेल बनाया गया है। कोरोवायरस के प्रकोप से लड़ने के लिए लगाए गए कर्फ्यू का उल्लंघन करने वालों को यहां रखा जाएगा। पुलिस के अनुसार, कर्फ्यू मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188 के तहत एफआईआर दर्ज की जाएगी।
 

कोरोनावायरस के खात्मे को लेकर शहर में लगाए गए कर्फ्यू के दौरान आज अलग-अलग हिस्सों में लोग अभी भी लापरवाही दिखा रहे है। आज सुबह कई स्थानों पर पुलिस ने ऐलान करके लोगों से अपने घरों में जाने को कहा। पुलिस की ओर से आज सुबह से सड़कों पर हूटर बजा कर लोगों को चेतावनी दी जा रही है।

पुलिस युवकों को थाने लेकर गई

शहर में आज सुबह सेक्टर- 38 वेस्ट पर जा रही दो गाड़ियों व उनके चालकों को पकड़ लिया। कार चलाने वालों ने कहा कि उन्हें जरूरी काम के लिए कहीं जाना है। इस पर पुलिस पार्टी की ओर से उनकी गाड़ियों को थाने लेकर जाया गया।

मोहाली में कर्फ्यू से मिलने वाली राहत को रद्द किया

प्रशासन की ओर से लोगों को सामान खरीदने के लिए कर्फ्यू में दी जाने वाली राहत के आदेशों को रद्द कर दिया है। प्रशासन की ओर से पहले राहत देने को लेकर आदेश जारी किए गए थे। प्रशासन अब लोगों को जरूरी सामान देने के लिए डोर टू डोर सामान देने पर विचार कर रहा है।

मोहाली में बॉर्डर सील

वहीं मोहाली में पुलिस की ओर से बॉर्डर पर बेरीकेड लगाकर आने-जाने वाले लोगों को रोका जा रहा है। पुलिस टीम लोगों को घर के दरवाजे के बाहर से ही तुरंत वापस लौट जाने की सख्त हिदायत दे दी। इसके बाद घर से बाहर निकले इक्का-दुक्का लोग घर में वापस चले गए। कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के लगातार बढ़ते खतरे की वजह से मोहाली व चंडीगढ़ प्रशासन ने शहर में लॉक डाउन किया था। लेकिन दिनभर लॉक डाउन का असर न दिखने के कारण सोमवार से शहर में कर्फ्यू लागू करने का सख्त निर्देश जारी किया गया।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना