पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Polling In Chandigarh Today, 34 Candidates Including Kirron Kher And Pawan Bansal In The Battlefield.

चंडीगढ़ में मतदान आज, किरण खेर-पवन बंसल समेत 34 प्रत्याशी मैदान में

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • 597 मतदान केंद्रों पर 6 लाख से अधिक मतदाता डालेंगे वोट 
  • 2014 में भाजपा प्रत्यााशी किरण खेर ने पवन बंसल को हराया था
Advertisement
Advertisement

चंडीगढ़. केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ में रविवार को वोट डाले गए। शाम 6 बजे तक 63.57 प्रतिशत वोटिंग हुई। रविवार को मतदान का असर कैब की सुविधा पर नजर आया। लोगों को बुक कराने के लिए कैब नहीं मिली। कारण था कि राजनीतिक दलों ने लोगों को पोलिंग स्टेशनों तक पहुंचाने के लिए इन्हें हायर कर लिया था। शहर से बीजेपी की कैंडीडेट किरण खेर वोट डालने पहुंचीं। उनके साथ पति और एक्टर और अनुपम खेर भी पहुंचे। वहीं, कांग्रेस प्रत्याशी पवन बंसल भी अपनी पत्नी मधु बंसल के साथ वोट डालने पहुंचीं। चंडीगढ़ में किरण खेर और पवन बंसल समेत 34 प्रत्याशी अपना भाग्य आजमा रहे हैं। चंडीगढ़ में 597 मतदान केंद्र बनाए गए। इनमें 230 बूथ संवेदनशील हैं। चंडीगढ़ लोकसभा सीट पर 6,46,084 से अधिक मतदाता हैं। इसमें पुरूष मतदाताओं की संख्या 3,41,640 और महिला मतदाताओं की संख्या 3,04,423 है।

 

 

मतदान केंद्र पर गर पड़ीं किरन खेर

भाजपा प्रत्याशी किरण खेर ने सेक्टर-7 में वोट डाला। वोट डालने के बाद मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा- मैं अपनी जीत को लेकर 500 प्रतिशत आश्वस्त हूं। मतदान केंद्र पर तारों में फंसकर किरण खेर गिर पड़ीं। हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत उन्हें संभाला। पवन बंसल पत्नी मधु बंसल के साथ  सेक्टर-28 स्थित बूथ पर वोट डालने पहुंचे। चुनाव में पहली बार थर्ड जेंडर की अलग कैटेगरी बनाई गई है। वोट डालने  के बाद ट्रांसजेंडर धनंजय चौहान काफी उत्साहित दिखें। उन्हें और देश के सभी ट्रांसजेंडर्स को यह हक दिलाने के लिए भारत सरकार का धन्यवाद किया।


त्रिकोणीय मुकाबले के भी आसार: आम आदमी पार्टी ने चंडीगढ़ सीट पर हरमोहन धवन को मैदान में उतारा है। धवन 1989 में जनता दल की टिकट पर यहां से सांसद रह चुके हैं। धवन की शहर के तबके पर मजबूत पकड़ है। ऐसे में धवन की जीत हो या न हो, लेकिन वह भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी की जीत का गणित जरूर बिगाड़ सकते हैं।

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement