चंडीगढ़ / शविंदर मोहन सिंह की गिरफ्तारी के बाद उठ रहे सवाल,मोहाली में अब रैनबैक्सी की कोई भी फैक्ट्री नहीं होगी



शिवेंदर मोहन सिंह को कल दिल्ली में गिरफ्तार किया गया शिवेंदर मोहन सिंह को कल दिल्ली में गिरफ्तार किया गया
X
शिवेंदर मोहन सिंह को कल दिल्ली में गिरफ्तार किया गयाशिवेंदर मोहन सिंह को कल दिल्ली में गिरफ्तार किया गया

  • रैनबैक्सी को सनफर्मा ने किया टेकओवर
  • फोर्टिस के मौजूदा अस्पताल के साथ एक नया अस्पताल बनाने की तैयारी की जा रही है

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2019, 01:11 PM IST

मोहाली. रैनबैक्सी का नाम सुनते ही मोहाली शहर की ओर ध्यान जाता था। रैनबैक्सी ने नाम से मोहाली काे जाना जाता था। लेकिन अब रैनबैक्सी का शहर से वजूद खत्म हो गया है। रैनबैक्सी को सनफर्मा कंपनी ने टेकओवर कर लिया है।

 

अब अगर रैनबैक्सी का कुछ शहर में बचा है तो वो फोर्टिस अस्पताल ही है। शविंदर मोहन सिंह की गिरफ्तारी के बाद यह सवाल भी उठ रहे हैं कि क्या फोर्टिस से निकाले गए पांच सौ करोड़ के मामले में भी कोई आंच मोहाली फोर्टिस पर भी आएगी। लेकिन इस सब के बीच फोर्टिस के मौजूदा अस्पताल के साथ एक नया अस्पताल बनाने की तैयारी की जा रही है।

डी-अडिक्शन सेंटर से लैस इस अस्पताल को पंजाब सरकार की ओर से मंजूरी भी दे दी गई है।

 

रैनबैक्सी पहले शिफ्ट हुई फिर पहुंची सनफर्मा के पास

मोहाली शहर में रैनबैक्सी का बड़ा प्लांट था। गांव के साथ इस प्लांट को लेकर विवाद भी उठा और एक बार रैनबैक्सी में भीषण आग लगी तो उस समय भी रैनबैक्सी को शिफ्ट करने की मांग उठने लगी थी। करीब आग लगने के दस साल बाद यह कंपनी मोहाली गांव के पास से शिफ्ट कर इंडस्ट्रियल एरिया फेज-8 में डैल कंपनी के सामने स्थापित की गई।

 

यहां पर कंपनी ने काम भी किया, लेकिन अब इस कंपनी को सनफर्मा ने टेकओवर कर लिया है। रैनबैक्सी का मोहाली गांव के पास खाली प्लांट आज भी मौजूद है।

 

फोर्टिस नया अस्पताल पुरानी इमारत के साथ ही तैयार करेगा
सेक्टर-62 की प्राइम लोकेशन पर फोर्टिस अस्पताल पिछले 20 साल से काम कर रहा है। इस अस्पताल की इमारत के साथ ही एक खाली प्लॉट जो फोर्टिस ने कई वर्ष पहले गमाडा से खरीदा था वहां पर अब पहले अस्पताल के बराबर के एरिया का आधुनिक अस्पताल तैयार किया जा रहा है।

 

डी-अडिक्शन सेंटर से लैस इस अस्पताल को लेकर सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की ओर से भी मंजूरी दे दी है। करीब दो से ढाई हजार करोड़ की लागत से बनने वाले इस अस्पताल को लेकर फोर्टिस काफी उत्साहित है। आने वाले दिनों में एक नया अस्पताल भी बनकर तैयार होगा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना