पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

श्री गुरु नानक देव के 550वें प्रकाशपर्व के लिए चंडीगढ़ तैयार, सजे गुरुद्वारे

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चंडीगढ़ सेक्टर-34 का गुरूद्वारा सजाया गया।
  • ट्राईसिटी में प्रकाशपर्व मनाने को लेकर तैयारियां की गई है
  • गुरूद्वारों को रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया है
Advertisement
Advertisement

चंडीगढ़. सिख धर्म के संस्थापक श्री गुरु नानक देव के 550 वें प्रकाश उत्सव को धूमधाम से मनाने के लिए यूटी में तैयारियां जोरों पर है। शहर के हर गुरुद्वारे ने इस बार खास तैयारी की है। गुरूद्वारा साहिब को रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया है। ट्राईसिटी के गुरूद्वारों में प्रकाश पर्व को लेकर लोगों में खास उत्साह है और 12 तारीख को शबद गायन, कीर्तन और रागी जत्थों की ओर से गुरू जी के वचनों को गुणगान किया जाएगा।
 
कहीं धार्मिक समागम होंगे तो कहीं गरीब मरीजों की मदद के लिए महंगे टेस्ट सस्ती दरों पर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। इस बार कुछ खास और अलग भी है। यह शहर में पहली बार होगा जब चंडीगढ़ के सभी गुरुद्वारे में सामूहिक पर्व का आयाेजन किया गया है।
 
प्रकाश पर्व के अवसर पर चंडीगढ़ की विभिन्न गुरुद्वारा कमेटियों की ओर से तैयारियों काे अंतिम रूप दिया जा चुका है। इससे पहले भी विभिन्न कमेटियाें की ओर से शहर में हेल्थ चेकअप, ब्लड डोनेशन कैंप और विभिन्न एक्टिविटीज की जा रही है। इस मौके पर गुरुद्वारों काे आकर्षक लुक देकर सजाया गया है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement