चंडीगढ़ / राजनीतिक आकाओं के लिए पीयू ने दोबारा कराया शपथ ग्रहण समारोह



शप्थ लेते चेतन चौधरी और मंच पर बैठे सांसद सुखबीर बादल शप्थ लेते चेतन चौधरी और मंच पर बैठे सांसद सुखबीर बादल
X
शप्थ लेते चेतन चौधरी और मंच पर बैठे सांसद सुखबीर बादलशप्थ लेते चेतन चौधरी और मंच पर बैठे सांसद सुखबीर बादल

  • सोई प्रेसिडेंट ने बाकी काउंसिल मेंबर्स के साथ नहीं ली थी शप्थ
  • मौके पर नजर नहीं आए वीसी, उनको नहीं दी सांसद के आने की जानकारी

Dainik Bhaskar

Sep 16, 2019, 04:56 PM IST

चंडीगढ़. पंजाब यूनिवर्सिटी कैंपस स्टूडेंट्स काउंसिल (पीयूसीएससी) के प्रेसिडेंट चेतन चौधरी ने सोमवार को एक विशेष समारोह में शपथ ली। 13 सितंबर को हुए शपथ ग्रहण समारोह में चौधरी नहीं पहुंचे थे और उन्होंने एक दिन पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि वह सांसद सुखबीर बादल की मौजूदगी में शपथ लेंगे।


राजनीति को कैंपस से दूर रखने का दावा करने वाली यूनिवर्सिटी ने राजनीतिक आकाओं को खुश करने के लिए दोबारा शपथ ग्रहण समारोह कराया। एक बार पहले भी कुछ विवादों की वजह से बेहद सादे ढंग से डीएसडब्ल्यू ऑफिस में ही ये प्रोग्राम कराया गया था।

 

अब संभावना जताई जा रही थी कि प्रोग्राम के बाद चेतन को डीएसडब्ल्यू अॉफिस में शपथ दिला दी जाएगी लेकिन शपथ इंग्लिश आॅडिटोरियम में ही दिलाई गई। इसकी वजह डीएसडब्ल्यू के नजदीकी सोपू के कुछ पूर्व नेताओं का दबाव था जिनका कॅरियर इस इलेक्शन की जीत-हार से जुड़ा हुआ है।

 

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने लड़कियों के जिम में इक्युपमेंट खरीदने के लिए 25 लाख रुपए देने का वायदा किया। उन्होंने कहा कि यदि पंजाब में उनकी सरकार आती है तो स्टूडेंट एड फंड के लिए पांच करोड़ रुपये दिए जाएंगे।

 

इस प्रोग्राम के दौरान पूर्व डीएसडब्ल्यू प्रो नवदीप गोयल, कंट्राेलर ऑफ एग्जामिनेशन प्रो परविंदर सिंह तो मंच पर नजर आए लेकिन वाइस चांसलर प्रो राज कुमार नहीं दिखाई दिए। प्रो कुमार की भाजपा के साथ नजदीकियां जगजाहिर हैं।

 

शिराेमणि अकाली दल के साथ भाजपा की सरकार 10 साल तक पंजाब में थी और अब भी वह केंद्र में सहयोगी पार्टी हैं। सुखबीर बादल की पत्नी हरसिमरत कौर बादल राज्य मंत्री हैं। ऐसे में मंच पर उनका दिखाई ना देना हैरानीजनक बात थी।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना