चुनाव / आज शाम 6 बजे से थम जाएगा चुनाव प्रचार, दो दिन के लिए ठेके भी बंद



Publicity about election closed today evening
X
Publicity about election closed today evening

  • इस बार 26 हजार नए वोटर्स अपने मत का प्रयोग करेंगे
  • शहर में 597 पोलिंग बूथों में 230 सेंसिटिव बूथ है

Dainik Bhaskar

May 17, 2019, 10:47 AM IST

चंडीगढ़. चंडीगढ़ में लोकसभा की एक सीट के लिए रविवार को वोट डाले जाएंगे। शुक्रवार को चुनाव प्रचार का आखिरी दिन है। इसके बाद नेता चुनाव प्रचार नहीं कर पाएंगे। इसके अलावा शराब ठेके भी शुक्रवार शाम 6 बजे बंद हो जाएंगे। ठेके के अलावा बार में शराब सर्व नहीं कर पाएंगे। शराब ठेके रविवार को वोटिंग होने के बाद शाम 6 बजे खुलेंगे।

 

चुनाव को लेकर होने वाली पब्लिक मीटिंग्स, स्ट्रीट काॅर्नर मीटिंग्स और दूसरे सभी तरह की कैंपेन के लिए इलेक्शन डिपार्टमेंट की सिंगल विंडो से परमिशन लेनी पड़ती है। शनिवार के लिए कोई भी परमिशन चुनाव प्रचार के लिए नहीं दी जाएगी। किसी भी तरह की पब्लिक मीटिंग्स या कैंपेन के लिए शुक्रवार शाम 6 बजे के बाद परमिशन नहीं होगी। साथ ही फ्लाइंग स्क्वायड को भी इलेक्शन डिपार्टमेंट की तरफ से निर्देश दिए गए हैं कि अगर शाम 6 बजे के बाद कोई भी ईवेंट इस तरह का होता है तो कार्रवाई करें और जानकारी सीनियर ऑफिसर्स के पास तुरंत दें।

 

चंडीगढ़ में कूल मतदाता 6,46,084 है इसमें पुरूष की संख्या 3,41,640 और महिलाओं की संख्या 3,04,423 है।  जबकि 21 थर्ड जेंडर है। 26,000 फर्स्ट वोटर्स वोट का इस्तेमाल करेंगे। शहर में इस बार 597 पोलिंग बूथ बनाए गए है जिसमें 230 सेंसिटिव बूथ है। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना