पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गवर्नर के अभिभाषण को आप ने बताया झूठा, शिअद नाराज

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • शिअद-भाजपा गठबंधन और लोक‌ इंसाफ पार्टी के विधायकों ने बायकॉट किया
  • बैंस बंधुओं ने अभिभाषण को पंजाबी भाषा में अभिभाषण पढ़े जाने की मांग की

चंडीगढ़. पंजाब विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन मंगलवार को अकाली दल-भाजपा गठबंधन और लोक‌ इंसाफ पार्टी के विधायकों ने राज्यपाल के अभ‌िभाषण का बायकाट किया। सदन में राज्यपाल वीपी सिंह बदनौर ने जैसे ही ‌अभिभाषण पढ़ना शुरू किया तो अकाली दल और भाजपा के विधायक अपनी-अपनी सीटों से उठकर खड़े हो गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। इसी दौरान लोक इंसाफ पार्टी के विधायक बैंस बंधुओं ने भी राज्यपाल द्वारा अंग्रेजी में अभिभाषण पढ़ने का विरोध करते हुए पंजाबी भाषा में अभिभाषण पढ़े जाने की मांग करनी शुरू कर दी। जब उनकी मांग पर ध्यान नहीं दिया गया तो बैंस बंधु सदन से उठकर चले गए। 

 

इधर, अपनी सीटों पर खड़े होकर नारेबाजी कर रहे अकाली और भाजपा विधायक वेल में पहुंच गए और सरकार के खिलाफ नारेबाजी तेज कर दी। इस नारेबाजी से सदन में इतना शोर था कि अकाली विधायक क्या कहना चाह रहे हैं, साफ सुनाई नहीं दिया।

 

हालांकि अकाली दल के परमिंदर सिंह ढींढसा राज्यपाल द्वारा अभिभाषण पढ़े जाने के दौरान ‘सब झूठ है’ के नारे लगाने के साथ ही कांग्रेस सरकार मुर्दाबाद के नारे लगा रहे थे। राज्यपाल ने सुबह 11 बजे अभिभाषण पढ़ना शुरू किया था लेकिन चार मिनट बाद लोक‌ इंसाफ पार्टी के विधायक सदन से उठकर चले गए। उन्होंने सदन से बाहर निकल कर अंग्रेजी में छपी अभिभाषण की प्रति भी फाड़ दी। खास बात यह भी रही कि सत्ता पक्ष और मुख्य विपक्षी दल आम आदमी पार्टी के विधायकों ने कोई प्रतिक्रिया नहीं की गई।

 

वाॅकआउट राज्य प्रमुख के विरुद्ध बदतमीजी है: कैप्टन

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा-अकाली-भाजपा का विधानसभा से वाकआउट करना राज्य के प्रमुख के विरुद्ध ‘बदतमीजी’ है। सीएम ने विधानसभा के नजदीक अकालियों के प्रदर्शन को  लोकसभा चुनाव के मद्देनजर एक राजनैतिक स्टंट बताया। उन्होंने कहा कि अकालियों ने अपने 10 साल के शासन में किसानों के लिए कुछ किया नहीं और गुमराह कर घटिया किस्म के दाव पेच कर रहे हैं। हम कर्ज  राहत स्कीम के तहत 5.83 लाख किसानों की मदद कर चुके हैं और 10.25 लाख छोटे और सीमांत किसानों को जल्द इस स्कीम के अधीन लाया जा रहा है।

 

बेअदबी के आरोपी नहीं बख्शे जाएंगे :
इस दौरान, कैप्टन ने कहा-बहबल कलां गोलीबारी की जांच के लिए एसआईटी जांच कर रही है। किसी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा। 

 

राज्यपाल से सरकार ने झूठ बुलवाया : 

विरोधी पक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा ने कैप्टन सरकार पर राज्यपाल बीपी सिंह बदनौर से झूठ का पुलंदा पढ़वाने का आरोप लगाया है। कहा-राज्यपाल के भाषण में सबसे बड़ा झूठ ‘कर्ज कुर्की खत्म, फसल की पूरी रकम’ के नाम पर बोला गया है। कांग्रेस ने किसानों और खेत मजदूरों को धोखा और जलालत दी गई है।

 

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए उपलब्धियां ला रहा है। उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। आज कुछ समय स्वयं के लिए भी व्यतीत करें। आत्म अवलोकन करने से आपको बहुत अधिक...

और पढ़ें