• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Punjab Lockdown News: Punjab Coronavirus Outbreak Live | Coronavirus Cases In Chandigarh Amritsar Ludhiana Amritsar Jalandhar (COVID 19) Cases Death Toll Latest News and Updates

कोरोनावायरस / कर्फ्यू, लॉकडाउन है सब...फिर भी बेपरवाह हुए जा रहे हैं लोग

चंडीगढ़ में दूध लेने सड़कों पर लोग चंडीगढ़ में दूध लेने सड़कों पर लोग
शिमला में कर्फ्यू के बाद पसरा सन्नाटा शिमला में कर्फ्यू के बाद पसरा सन्नाटा
X
चंडीगढ़ में दूध लेने सड़कों पर लोगचंडीगढ़ में दूध लेने सड़कों पर लोग
शिमला में कर्फ्यू के बाद पसरा सन्नाटाशिमला में कर्फ्यू के बाद पसरा सन्नाटा

  • सभी को चिंता ...21 दिन का लॉकडाउन क्या और बढ़ेगा?
  • चंडीगढ़, हिमाचल में फिलहाल कर्फ्यू से कोई राहत नहीं

दैनिक भास्कर

Mar 25, 2020, 08:38 PM IST

चंडीगढ़/ शिमला. चंडीगढ़, मोहाली और हिमाचल में अब कर्फ्यू है। यहां कर्फ्यू उस वक्त लगा दिया गया जब लोगों ने लॉकडाउन को गंभीराता से नहीं लिया। अब लोगों को बस यही चिंता सता रही है कि इतने दिन हम घर बैठकर करेंगे क्या? कैसे समय बिताएंगे वगैरह वगैरह। 

इसी बीच के चिंता यह भी है कि जरूरी सामान घर पर कैसे पहुंचेगा? हालांकि चंडीगढ़ आैर मोहाली प्रशासन ने फिलहाल कर्फ्यू में कोई ढ़ील न देने का निर्णय लिया है। सभी जरूरी सामान रजिस्टर्ड वेंडर्स को पासेस मोहय्या करवाने के बाद घर तक पहुंचाने की व्यवस्था की गई है।

बावजूद इसके लोग बुधवार सुबह  दूध और जरूरी सामान लेने के लिए सड़कों पर उतरे। कुछ ने मास्क लगाए हुए थे तो कुछ बिना मास्क के भी नजर आए। इतना ही नहीं मोहाली में तो लोग अभी भी कर्फ्यू को लेकर लापरवाह दिख रहे हैं। घरों से बाहर निकल रहे हैं बिना अपनी सेहत की परवाह किए बगैर।

दूसरी ओर हिमाचल में जिला वाइस यह फैंसला लिया जाएगा किस वक्त लोगों को कर्फ्यू में ढील दी जानी है। लेकिन फिलहाल इसकी भी कोई अधिकारिक सूचना नहीं है। हालांकि बातें तो कुछ ऐसी भी निकल कर आ रही हैं कि कुछ जिलों में गुरुवार सुबह 7 से 10 बजे तक जरूरी सामान की दुकानें खुली रहेंगी। लेकिन अधिकारिक तौर पर इसकी जानकारी नहीं दी गई। लोगों को कर्फ्यू के पालन के लिए हिदायतें दी गई हैं और जो इनका पालन नहीं कर रहे, उनके खिलाफ एक्शन भी लिया जा रहा है। इसपर भी विचार किया जा रहा है कि लोगों को जरूरी सामान की डिलिवरी डोर टू डोर दी जाए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना