चंडीगढ़ / पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन को बोर्ड से मिली बड़ी राहत



Punjab Cricket Association gets big relief from the board
X
Punjab Cricket Association gets big relief from the board

  • पहले 14 सितंबर तक कराने थे चुनाव, अब 28 सितंबर तक करवा सकती है एसोसिएशन चुनाव

Dainik Bhaskar

Sep 07, 2019, 06:24 AM IST

चंडीगढ़. पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) भले ही अपने चुनावों के कारण परेशानी झेल रही हो लेकिन बोर्ड ने उन्हें राहत दे दी है। सुप्रीम कोर्ट की बनाई कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स(सीओए) ने बीसीसीआई से संबंध रखने वाली स्टेट एसोसिएशनों के इलेक्शन की डेट को बढ़ा दिया है। बोर्ड के अनुसार पहले सभी को 14 सितंबर तक चुनाव कराए जाने जरुरी थे लेकिन अब चुनाव 28 सितंबर तक कराए जा सकते हैं। पीसीए ने पहले आठ सिंतबर को चुनाव कराने का फैसला किया था और हाईकोर्ट में चुनौती दिए जाने के बाद उन्होंने इलेक्शन रद्द कर दिया था। सीओए ने सभी एसोसिएशनों को यह साफ कर दिया है कि अब तारीखें नहीं बढ़ाई जाएंगी। क्योंकि बीसीसीआई के चुनावों के लिए 22 अक्टूबर की एनुअल जनरल मीटिंग (एजीएम) के लिए नोटिस 21 दिन पहले दिया जाना है। 22 अक्टूबर से अगर 21 दिन पहले की तारीख देखी जाएगी तो वह 30 सितंबर निकलेगी। 

 

सभी अमेंडमेंट 12 सितंबर से पहले करने होंगे :

उन्होंने कहा, “सभी राज्य संघों जिन्होंने अपने संशोधित संविधान को मंजूरी के लिए कमेटी ऑफ एडमिनिस्ट्रेटर्स(सीओए) के पास नहीं भेजा है और चुनावों के लिए चुनाव आयुक्त नहीं किया है, चुनावों के लिए नोटिस नहीं भेजा है, वह यह सभी चीजें 12 सितंबर से पहले पूरी कर लें।” सीओए ने साफ कर दिया है कि तारीखों को आगे बढ़ाए जाने के लिए अगर कोई और अपील की जाती हो तो उसे माना नहीं जाएगी। उन्होंने कहा, “सीओए अब तारीखों में विस्तार की किसी भी तरह की अपील को नहीं मानेगी।” सीओए ने कहा है कि उसे चुनावों की तारीखों को आगे बढ़ाए जाने को लेकर अपीलें आ रही थीं।

 

बीसीसीआई के चुनावों की तारीख में कोई बदलाव नहीं : सीओए 

सीओए ने कहा, “बीसीसीआई के चुनावों की तारीख में कोई बदलाव नहीं किया गया है। बीसीसीआई के चुनाव 22 अक्टूबर को आयोजित किए जाएंगे। स्टेट एसोसिएशन के चुनावों की तारीखों को बढ़ाकर 14 से 28 सिंतबर तक कर दिया गया है। 28 सिंतबर के बाद तारीखों में कोई और विस्तार नहीं किया जाएगा क्योंकि बीसीसीआई के चुनावों के लिए जो एजीएम होनी हैं उसके लिए नोटिस 21 दिन पहले जाना है और एजीएम 22 अक्टूबर को होनी है ऐसे में 21 दिन पहले की तारीख 30 सितंबर होती है। राज्य संघ बीसीसीआई के चुनावों के लिए अपने प्रतिनिधियों के नाम 28 सितंबर 2019 तक भेज सकती हैं।”
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना