वर्ल्ड ऐग डे / पंजाब के मंत्री का विवादित बयान, कहा- बाबा रामदेव अंडे बेचना शुरू कर दें तो लोग जरूर खाएंगे



पंजाब के पशुपालन मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा। पंजाब के पशुपालन मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा।
X
पंजाब के पशुपालन मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा।पंजाब के पशुपालन मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा।

  • पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में अंडे को प्रोमोट करने के लिए किया गया विशेष कार्यक्रम
  • पंजाब के पशुपालन मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने कहा- धर्म गुरु बताएं अंडा शाकाहारी है या मांसाहारी

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 01:41 PM IST

चंडीगढ़. पंजाब के पशुपालन मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा एक बयान के बाद विवादों में आ गए हैं। अंडे की सरप्लस उत्पादन के बावजूद खपत नहीं बढ़ने पर उन्होंने  बाबा रामदेव से टीवी पर सार्वजनिक रूप से अंडे खाने की अपील कर दी। मंत्री ने कहा कि अगर बाबा रामदेव टीवी पर अंडे बेचना शुरू कर दें तो लोग जरूर खाना शुरू कर देंगे और इसकी इतनी सेल बढ़ जाएगी जिसका मुकाबला अमिताभ बच्चन भी नहीं कर सकते।

 

दरअसल वर्ल्ड ऐग डे पर शुक्रवार को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ में अंडे को प्रोमोट करने के लिए एक विशेष कार्यक्रम किया गया। इसमें पंजाब के पशुपालन मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा कहा अंडा शाकाहारी है या मांसाहारी है, इसको लेकर तमाम तरह के राय हैं। कई लोग इसे शाकाहारी मानते हैं तो कई लोग इसे मांसाहारी मानते हैं। भारत में धर्म कई समस्याओं की वजह है। देश में अंडे की सप्लाई सरप्लस है, लेकिन इसके बावजूद मार्केटिंग की समस्या है।

 

मंत्री बाजवा ने शंकराचार्य और अन्य हिंदू धार्मिक नेताओं से अपील की कि वो बताएं कि अंडे शाकाहारी हैं या मांसाहारी। वो जैसा कहेंगे लोग वैसा ही मानेंगे। इससे अंडे को लेकर काफी दिक्कतें दूर हो जाएंगी। उन्होंने कहा कि बहुत से लोग अंडा खाना चाहते हैं, लेकिन वह इसे मांसाहारी समझकर नहीं खा रहे हैं।

 

बाजवा ने कहा कि नई खोज ने यह सिद्ध कर दिया है कि अंडे में जीवित सैल नहीं होते हैं। बाजवा ने मुर्गी पालकों को भरोसा दिलाया कि अंडे को मिड डे मील का हिस्सा बनाने संबंधी की गई अपील को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के समक्ष रखेंगे।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना