• Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Punjab University's Global Alumni Meet on 28 and 29 November, 200 participants from seven countries participating with

चंडीगढ़ / ग्लोबल एल्यूमनी मीट से 139 साल पुरानी पीयू की विरासत सहेजने की होगी कोशिश

पंजाब यूनिवर्सिटी का गांधी भवन(फाइल फोटो) पंजाब यूनिवर्सिटी का गांधी भवन(फाइल फोटो)
X
पंजाब यूनिवर्सिटी का गांधी भवन(फाइल फोटो)पंजाब यूनिवर्सिटी का गांधी भवन(फाइल फोटो)

  • पंजाब यूनिवर्सिटी की ग्लोबल एल्युमनी मीट 28 और 29 नवंबर को, सात देशों से पहुंचेंगे 200 पार्टिसिपेंट्स पहुंचेंगे परिवार सहित
  • चीफ इलेक्शन कमिश्नर डाॅ सुरेश अरोड़ा होंगे मुख्य अतिथि,काउंसल जनरल ऑफ कनाडा मिया येन होंगी विशेष अतिथि

दैनिक भास्कर

Nov 19, 2019, 02:06 PM IST

चंडीगढ़. पंजाब यूनिवर्सिटी एल्युमनी एसोसिएशन (पीयूएए) की ओर से ग्लोबल एल्युमनी मीट 28-29 नवंबर को कराई जा रही है जिसमें सात देशों के दो सौ पार्टिसिपेंट्स पहुंचेेंगे। पीयूएए के वाइस चांसलर प्रो राज कुमार ने कहा कि इस एल्युमनी मीट के जरिए 139 साल पुरानी पीयू की विरासत को सहेजना चाह रहे हैं।

 

उन्होंने बताया कि फ्रांस का चैप्टर जल्द ही शुरू होने जा रहा है जबकि कनाडा में सोमवार को ही एल्युमनी मीट हुई है। इस मीट के चीफ गेस्ट रहेंगे चीफ इलेक्शन कमिश्नर डाॅ सुरेश अरोड़ा। अरोड़ा के अलावा 19 अन्य विशेष एल्युमनाइज को सम्मानित किया जाएगा। इनकी सूची फिलहाल तैयार हो रही है। अरोड़ा ने अपना हाॅस्टल नंबर एक देखने की इच्छा जताई है, वह हॉस्टल नंबर एक में रहते थे।


काउंसल जनरल ऑफ कनाडा मिया येन इसमें विशेष अतिथि होंगी। दो दिवसीय इस प्रोग्राम में अकेडमिक इंट्रेक्शन के अलावा कल्चरल प्रोग्राम भी होंगे। 29 को यूआईएफटी से मिल कर प्रोग्राम होगा जिसमें पंजाब के डिप्टी स्पीकर बीर दविंदर और सांसद त्रिलोचन सिंह श्री गुरू नानक देव पर अपना लेक्चर देंगे। 

 

इस दो दिवसीय प्रोग्राम के लिए गांधी भवन से लेकर स्टूडेंट्स सेंटर तक एल्युमनी कॉरिडोर बनाया जाएगा जिसमें सेल्फी प्वाइंट्स भी रहेंगे। महात्मा गांधी पर कार्टून और स्टांप भी रिलीज की जाएगी। गांधी भवन की लगभग 15 साल में खींची 20 फोटोग्राफ को पेश करेंगे अरुण खन्ना। प्रो कुमार ने कहा कि वह सभी मेट्रो सिटीज में चैप्टर रिवाइव करना चाहते हैं। लगभग दो सौ एल्युमनी अपने परिवार सहित पहुंचने वाले हैं जिनके लिए रहने का इंतजाम भी पीयू में ही होगा।

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना