चंडीगढ़ / रात में प्रीमिक्स का काम कर रहे रोडरोलर ने कुचला रेहड़ीवाले को, 5 घंटे तक सड़क पर पड़ा रहा शव, लोगों ने लगाया जाम



फेज-10 में रोड रोलर ने कुचला एक रेहड़ीवाला फेज-10 में रोड रोलर ने कुचला एक रेहड़ीवाला
X
फेज-10 में रोड रोलर ने कुचला एक रेहड़ीवालाफेज-10 में रोड रोलर ने कुचला एक रेहड़ीवाला

  • पुलिस पर आरोप लगाया किसी ने शव को उठाया
  • रात को सड़क पर प्रीमिक्स डाला जा रहा था उसी समय हुआ हादसा

Dainik Bhaskar

Oct 22, 2019, 11:38 AM IST

मोहाली. शहर में रविवार रात पौने 12 बजे रेहड़ी चालक राेड रोलर के नीचे आ गया। इससे उसके सिर का एक हिस्सा बुरी तरह से फट गया। लोगों ने तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम को फोन किया। मौके पर पीसीआर पार्टी पहुंची, लेकिन खून में सना शव देखकर उठाने से मना कर दिया। कहा कि 'इसकी तो मौत हो चुकी है, अगर गाड़ी में रखेंगे तो सीट खून से गंदी हो जाएगी। डेडबॉडी को पीसीआर नहीं उठाती, इसे एंबुलेंस लेकर जाती है'।

 

वहां से गुजर रही एडवोकेट व समाजसेवी सिमरणजीत कौर गिल की पुलिस मुलाजिमों से बहस भी हो गई। भीड़ का गुस्सा देखकर पीसीआर मुलाजिम मौके से निकल गए। इसके बाद दूसरी पीसीआर पार्टी आ गई।

 

तब तक लोगों ने एबुलेंस के लिए कॉल की, लेकिन किसी ने कॉल नहीं उठाई। करीब दो घंटे बाद जब 108 एंबुलेंस आई तो इसमें आए कर्मचारियों ने भी शव उठाने से साफ मना कर दिया और वापस चले गए। लोगों ने शव रखकर बीच सड़क में अपनी गाड़ियां लगाकर जाम लगा लिया।

 

मामला गर्माया तो नाइट ड्यूटी पर मौजूद डीएसपी हेडक्वार्टर गुरमीत सिंह और एसएचओ फेज-11 कुलवीर सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने नारेबाजी कर रहे लोगों को शांत किया। हादसा रात करीब पौने 12 बजे हुआ था और शव को सड़क से उठाकर सुबह 5 बजे एसएचओ की सरकारी गाड़ी में फेज-6 स्थित सिविल अस्पताल मॉर्चरी में रखवाया गया।

 

मृतक की पहचान सेक्टर-56 के 23 साल के संदीप कुमार के रूप में हुई है। पुलिस ने रोड रोलर चालक गौतम कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

 

रात को डाली जा रही थी प्रीमिक्स, कोई साइन बोर्ड भी नहीं लगाया...
लोगों ने बताया कि फेज-10 में रात के समय ठेकेदार सड़क पर प्रीमिक्स डालने का काम कर रहा था। रोड रोलर चालक प्रीमिक्स की डाली लेयर पर रोड रोलर चला रहा था। ठेकेदार की तरफ से कोई साइन बोर्ड या अन्य ऐसा कोई इंतजाम नहीं किया गया था। संदीप अपने घर जा रहा था। जब वह फेज-10 सैनिक सदन के पास पहुंचा तो अंधेरे में रॉन्ग साइड आ रहा रोड

 

 

फेज-11 के एसएचओ कुलबीर सिंह ने कहा कि पीसीआर मुलाजिमों द्वारा अपनी सरकारी गाड़ी में शव न ले जाने वाले आरोप झूठे हैं। लोग बोल रहे थे कि पहले रोड रोलर चालक को पकड़ो। किसी शरारती तत्व ने भीड़ को भड़का दिया था कि पीसीआर पार्टी ने शव उठाने से मना कर दिया। जबकि ऐसा नहीं था। बाद में मौके पर जाकर भीड़ को शांत कर रोड रोलर चालक को पकड़ लिया था। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना