चंडीगढ़ / शाह से मिले अकाली, राजोआणा की सजा माफी व शीघ्र रिहाई की मांग की

राजोआणा। राजोआणा।
X
राजोआणा।राजोआणा।

  • कहा- बलवंत सिंह राजोआणा की मौत की सजा माफ करवा कर शीघ्र रिहाई करवाएं

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2020, 01:55 PM IST

चंडीगढ़. शिअद प्रधान सुखबीर बादल के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से अनुरोध किया कि वह निजी तौर पर हस्तक्षेप कर बलवंत सिंह राजोआणा की मौत की सजा माफ करवा कर शीघ्र रिहाई करवाएं। शाह के समक्ष मामला उठाते हुए प्रतिनिधिमंडल ने कहा राजोआणा बिना पैरोल के 24 साल का कारावास काट चुका है।

एसजीपीसी ने 25 अप्रैल 2012 को राष्ट्रपति के पास दया याचिका का अनुरोध किया था, जिसकी सुनवाई होनी बाकी है। इसलिए राजोआणा को शीघ्र रिहा किया जाए।


बता दें कि बलवंत सिंह राजोआना 31 अगस्त 1995 को बेअंत सिंह (पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री) की हत्या के मुख्य आरोपी और दोषी हैं।  राजोआना को 1 अगस्त 2007 को चंडीगढ़ की विशेष सीबीआई अदालत ने मौत की सजा सुनाई थी। बेअंत सिंह को बलवंत सिंह के सहयोगी दिलावर सिंह बब्बर द्वारा मार दिया गया था। अगर दिलावर सिंह अपने मिशन में फेल हो जाते तो बलवंत सिंह को बैकअप मानव बम के तौर पर  इस्तेमाल किया जाना था।

प्रतिनिधिमंडल में  एसजीपीसी व डीएसजीएमसी प्रधान के अलावा तख्त श्री हजूर साहिब व तख्त श्री पटना साहिब के जत्थेदार शामिल थे।

400वें प्रकाश पर्व मनाने को राष्ट्रीय समागम कमेटी बने

9वें गुरु श्री गुरु तेग बहादुर जी का 400वां प्रकाश पर्व देश भर में मनाने के लिए एक राष्ट्रीय समागम कमेटी का गठन व राष्ट्रीय अवकाश देने की मांग की गई। एसजीपीसी के प्रतिनिधिमंडल को ननकाना साहिब जाने की आज्ञा न दिए जाने का मुद्दा भी उठाया गया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना