चंडीगढ़ / 8 महीने से लापता था निशान सिंह, सरताज के गाने में देख घरवालों ने पहचाना



प्रभ आसरा के प्रबंधकों के साथ निशान सिंह। प्रभ आसरा के प्रबंधकों के साथ निशान सिंह।
X
प्रभ आसरा के प्रबंधकों के साथ निशान सिंह।प्रभ आसरा के प्रबंधकों के साथ निशान सिंह।

  • कुराली की प्रभ आसरा संस्था में रह रहा था गुरदासपुर का निशान
  • सरताज ने वहां अपने गाने 'हिमायत' को शूट किया जिसमें वह नजर आया था
     

Dainik Bhaskar

Oct 10, 2019, 10:15 AM IST

मोहाली. पंजाबी सूफी गायक सतिंदर सरताज का हाल ही में रिलीज हुआ गाना 'हिमायत' गुरदासपुर के गांव सारसपुर निवासी निशान सिंह के लिए वरदान साबित हो गया है। इस गाने की वीडियो की मदद से 8 महीने से लापता निशान सिंह घरवालों मिल गया है।

 

गाने का वीडियो कुराली से सटे पडियाला के 'प्रभ आसरा' में रह रहे स्पेशल पर्सन के साथ शूट किया गया था। गाने में निशान सिंह भी दिखाई देता है। जब यह गाना निशान के फूफा ने देखा तो उन्होंने 8 महीने से लापता निशान को पहचान लिया। इसके बाद परिवार यहां पहुंचा। अब निशान अपने परिवार के साथ है।

 

जब यह बात सतिंदर सरताज तक पहुंची तो उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि 'फनकारी के मुकम्मल होने का अहसास हुआ है'।

 

रेलवे स्टेशन से मिले निशान को प्रभ आसरा ने सज्जन नाम दिया...
प्रभ आसरा के मुख्य सेवादार भाई शमशेर सिंह और रजिन्द्र कौर ने बताया कि 23 मार्च को निशान सिंह (22) कुराली पुलिस को शहर के रेलवे स्टेशन से बहुत ही दयनीय हालत में मिला था। वह अपने बारे में कुछ भी बताने में असमर्थ था।  इलाज के बाद उसकी मानसिक और शारीरिक हालत में सुधार हुआ। संस्था में उसका नाम सज्जन सिंह रखा गया।

 

इसके बाद एक दिन प्रभ आसरा में सतिंदर सरताज के गाने 'हिमायत' की शूटिंग हुई। आश्रम में रह रहे कुछ लाेगों को भी इस गाने में दिखाया गया। इन्हीं में निशान सिंह भी शामिल था। गाने का वीडियो रिलीज होने के बाद यह उसके घर तक पहुंच गया। परिवार ने तुरंत प्रभ आसरा के साथ संपर्क किया।

 

सरताज ने फेसबुक पर लिखा, फनकारी मुकम्मल हुई..

गाने के वीडियो के जरिए निशान सिंह के उसके परिवार के साथ मिलने की सूचना जब सतिंदर सरताज को मिली तो उन्होंने फेसबुक पेज पर पोस्ट डाली। लिखा कि किसी ने ई-मेल के जरिए मुझे बताया कि गुरदासपुर जिले का यह बच्चा कई महीनों से लापता था। गाने की मदद से अब वह घरवालों के पास है। यह सुनकर फनकारी मुकम्मल होने का अहसास हुआ। वाहेगुरु का लख-लख शुक्र।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना