पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पीजी सील करने के मामले में 70 साल के बुजुर्ग ने लगाई जिला अदालत में याचिका, 17 मार्च तक प्रशासन को देना है जवाब

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेक्टर-43 स्थित डिस्ट्रिक्ट कोर्ट्स कॉम्पलेक्स। प्रतीकात्मक तस्वीर।
  • याचिकाकर्ता नरेश चंद्र चड्ढा का कहना है कि प्रशासन की कार्रवाई से छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है
  • उन्होंने मांग की है कि प्रशासन को कम से कम पीजी सील करने से पहले 3 महीने का नोटिस देना चाहिए

चंडीगढ़. 70 साल के एक बुजुर्ग ने पीजी सील करने के प्रशासन के आदेश के खिलाफ शुक्रवार को जिला अदालत में जनहित याचिका लगाई। उन्होंने मांग की है कि प्रशासन को कम से कम पीजी सील करने से पहले 3 महीने का नोटिस देना चाहिए। कोर्ट ने प्रशासन को इस संबंध में नोटिस जारी किया है और 17 मार्च तक जवाब देने को कहा है। याचिकाकर्ता नरेश चंद्र चड्ढा का कहना है कि प्रशासन की कार्रवाई से छात्रों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जो बच्चे पढ़ाई करने या नौकरी करने के लिए यहां आ रहे हैं उन्हें मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। 

सोशल सर्विस है पीजी देना
चड्ढा ने कहा कि शहर में कई सीनियर सिटीजन ऐसे हैं जो अकेले रहते हैं। उनके बच्चे या तो विदेश में हैं या फिर दूसरे शहरों में नौकरी करते हैं। ऐसे में वे छात्रों को किराए पर पीजी दे देते हैं, जो गलत नहीं है। ये सोशल सर्विस है। चड्ढा ने कहा कि जो लोग अपने फायदे के लिए पीजी चला रहे हैं और बच्चों की जान से खेल रहे हैं। उन पर कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन बाकी लोगों पर तो ऐसा एक्शन गैरकानूनी है।

तीन लड़कियों की हो गई थी मौत
पिछले महीने सेक्टर-32 की कोठी नंबर-3325 में बने पीजी में आग लगी थी। लैपटॉप के चार्जर से हुई स्पार्किंग से लगी आग में तीन छात्राओं की मौत हो गई थी। जबकि दो लड़कियों ने कूदकर अपनी जान बचाई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें