मोहाली / खरड़ के देसू माजरा क्षेत्र में महिला की लाश मिलने से सनसनी, हत्या की आशंका

सिंबोलिक फोटो सिंबोलिक फोटो
X
सिंबोलिक फोटोसिंबोलिक फोटो

  • लाश पर कई घाव के निशान पाए गए व खून से लथपथ लाश के गले पर दबाने के बहरे निशान भी पाए गए
  • लाश की जीभ भी बाहर निकली हुई थी, अनुमान लगाया जा सकता है कि मारपीट के बाद उसका गला घोटा गया होगा

दैनिक भास्कर

Dec 12, 2019, 06:40 PM IST

खरड़. गांव देसूमाजरा स्थित गिददे कॉम्पलेक्स में उस समय सनसनी फैल गई जब यहां के एक शोरूम की ऊपरी मंजिल पर बने दफ्तर में एक महिला की लाश संदिग्ध परिस्थितियों में मिली। लाश पर कई घाव के निशान पाए गए व खून से लथपथ लाश के गले पर दबाने के बहरे निशान भी पाए गए।

हालांकि खरड़ में एक-के-एक बाद मर्डर केस सामने आने के बाद अब पुलिस द्वारा मामले में मात्र सीआरपीसी की धारा 174 के तहत कार्रवाई की गई है। लाश पर चोट के निशान इसे भी एक सोचे समझे मर्डर की वारदात ही ब्यान कर रहे हैं। पुलिस इस मामले में अभी तक चुप्पी साधे बैठी है।

इस वारदात ने एक बार फिर से क्षेत्र में अमन कानून की व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह लगा दिया है। आईओ जसवंत सिंह ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि गांव देसूमाजरा में एक औरत की लाश दफतर में खून से लथपथ हालात में पड़ी है।

जब वह पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तो वहां एक औरत की लाश कुर्सी से नीचे गिरी पड़ी थी। उसके मुंह व सिर से खून निकला हुआ था। लाश को कब्जे में लेकर पुलिस ने सिविल अस्पताल खरड़ पहुंचाया।

प्राथमिक जांच में मृतक महिला की पहचान गांव रसूलपुर, जिला फतेहगढ़ साहिब निवासी शरनजीत कौर (35)के रूप में हुई है जो इन दिनों ओल्ड सन्नी एंक्लेव में रह रही थी। वह यहां एक स्टडी सेंटर चलाती थी। उसके साथ अन्य लड़के और लड़कियां भी काम करते थे।

पुलिस को दिए बयान में मृतका के पति परमजीत सिंह ने बताया कि उसकी पत्नी शरनजीत कौर रोजाना की तरह अपने दफतर गई थी और उसके पड़ोस के दफतर में ही काम करते गुरदीप सिंह ने उसकी पत्नी के मोबाइल पर फोन किया तो उस समय शरणजीत कौर का मोबाइल चल रहा था। बाद दोपहर जब दोबारा कॉल किया तो मोबाइल स्विच ऑफ था।

इसके बाद गुरदीप ने उसे बताया कि उसकी पत्नी का फोन बंद है। संदेह होने पर वह गुरदीप सिंह, रेखा रानी उर्फ ईशा व अन्य परिवारिक सदस्यों के साथ मौके पर पहुंचे तो देखा कि उसकी पत्नी की लाश उसके दफ्तर में खून से सनी पड़ी थी। इस घटना के बाद मृतका का पती भी कुछ भी कहने को तैयार नही है।

वहीं खरड़ सदर पुलिस भी इस मामले में अभी चुप्पी साधे बैठी है। हांलाकि पुलिस द्वारा मामले में गंभीरता काे दखते हुए सिविल अस्पताल के तीन डाक्टरों से लाश का पोस्टमार्टम करवाकर लाश को उसके घरवालों को सौंप दिया गया है।


लाश की जीभ निकली हुई थी बाहर: प्राथमिक जांच में जहा एक ओर खून से लथपथ लाश पर कई चोट के निशान पाए गए है, वहीं लाश की गर्दन पर रस्सी जैसी चीज के गहरे निशान पाए गए हैं व मृतका की जीभ भी बाहर निकली हुई है। इससे अनुमान लगाया जा सकता है कि मृतका से पहले मारपीट हुई होगी उपरांत उसका गला रस्सी से घोट कर उसे मौत के घाट उतारा गया होगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना