--Advertisement--

शिमला / 20 दिन से दिल्ली से शिमला सस्ती उड़ान बंद, एयर इंडिया ने कहा- कारण तकनीकी



Shimla to Delhi cheap flight stop
X
Shimla to Delhi cheap flight stop

  • फरवरी तक बुकिंग फुल, फिर भी वैकल्पिक उड़ान की व्यवस्था नहीं

Dainik Bhaskar

Nov 10, 2018, 12:53 AM IST

शिमला. देश में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने के लिए शुरू की गई केंद्र सरकार की सस्ती ‘उड़ान’ सेवा हिमाचल में 20 दिन से ठप है। एयर इंिडया तकनीकी कारणों से फ्लाइट बंद होने की बात कह रहा है। लोग परेशान हैं लेकिन न तो एयर इंडिया ने कोई वैकल्पिक व्यवस्था की है और न ही सरकार ने।

 

उड़ान-1 हिमाचल प्रदेश में बंद पड़ी है और सीएम जयराम ठाकुर उड़ान-2 योजना को शुरू करवाने को लेकर िदल्ली में मंित्रयों से मुलाकात कर रहे हैं।  प्रधानमंत्री ने शिमला से िदल्ली के लिए उड़ान योजना की शुरुआत 27 अप्रैल 2017 को शिमला से ही की थी और आज वहां ही यह उड़ान ठप हो चुकी है।

 

जानकारी के अनुसार फरवरी तक की एडवांस बुकिंग चल रही है। इसके बाजवूद लोगों को सुविधा नहीं मिल पा रही। अगर कोई यात्री बुकिंग का पैसा वापस लेना चाहता है तो उसे पैसा भी लौटाया जा रहा है। साथ ही यात्रियों को टैक्सी की सुविधा प्रदान कर उन्हें गंतव्य स्थान तक पहुंचाए जाने की वैकल्पिक सुविधा भी दी जा रही है।

 

केंद्र नहीं कर पाया वैकल्पिक व्यवस्था :

चंडीगढ़ से शिमला एयरपोर्ट और शिमला से चंडीगढ़ के लिए केंद्र सरकार हवाई उड़ान की दूसरी कोई भी वैकल्पिक व्यवस्था नहीं कर पाया। हिमाचल सरकार कई बार केंद्र सरकार से शिमला के लिए 2 उड़ानों की मांग कर चुका है। लेकिन अब तक उनकी बात को तवज्जो नहीं दी गई।  इससे पहले बरसात के मौसम में भी सस्ती हवाई सेवा करीब महीना भर बंद रही थी।

Bhaskar Whatsapp
Click to listen..