--Advertisement--

चंडीगढ़ / शुभमन के लिए न्यूजीलैंड ‘शुभ’, खेली बड़ी पारियां, इसलिए आज टीम में

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2019, 06:44 AM IST


पिता लखविंदर सिंह गिल के साथ शुभमन। पिता लखविंदर सिंह गिल के साथ शुभमन।
X
पिता लखविंदर सिंह गिल के साथ शुभमन।पिता लखविंदर सिंह गिल के साथ शुभमन।

  • 2017 में न्यूजीलैंड में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप में एक शतक और तीन अर्धशतक लगाकर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट रहे थे शुभमन 
  • न्यूजीलैंड दौरे के लिए शुभमन गिल को भारतीय टीम में चुन लिया गया है

चंडीगढ़ (रवि अटवाल). शहर के स्टार क्रिकेटर शुभमन गिल अब सीनियर प्लेयर्स के साथ खेलते नजर आएंगे। न्यूजीलैंड दौरे के लिए शुभमन गिल को भारतीय टीम में चुन लिया गया है। रविवार को न्यूजीलैंड में होने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज के लिए भारतीय टीम की घोषणा हुई, जिसमें शुभमन को केएल राहुल की जगह चुना गया।

 

इस अचीवमेंट पर जब शुभमन से बात की गई तो उन्होंने कहा कि जब से उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया है, तब से उनका सपना इंडियन टीम में खेलने का था। शुभमन ने कहा कि वे लकी होंगे कि उनका इंटरनेशनल डेब्यू न्यूजीलैंड में होगा। क्योंकि न्यूजीलैंड उनके लिए लकी रहा है। वहां की पिचों पर वे कई अच्छी पारियां खेल चुके हैं। 

 

पिछले साल अंडर-19 वर्ल्ड कप न्यूजीलैंड में ही हुआ था और वहां टीम इंडिया चैंपियन रही थी। शुभमन न सिर्फ उस टीम का हिस्सा थे, बल्कि उन्हें प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट भी चुना गया था। अंडर-19 वर्ल्ड कप में शुभमन गिल का बल्ला खूब बोला था और उन्होंने 6 मैचों की 5 पारियों में 372 रन बनाए थे। वर्ल्ड कप में 3 अर्धशतक और 1 शतक लगाया था। उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 102 रनों की नाबाद पारी भी खेली थी। पिछले महीने न्यूजीलैंड में ही इंडिया-ए की तरफ से खेलते हुए शुभमन ने 34 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली थी। 

 

सचिन सर से इंस्पयार होकर क्रिकेट शुरू किया: शुभमन :

शुभमन ने कहा कि सचिन सर को देखकर उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू किया था। सचिन उनके फेवरेट क्रिकेटर रहे और अब वे विराट कोहली के फैन हैं। वे काफी खुश हैं कि जिन प्लेयर्स को अभी तक वे टीवी पर देखते थे, उनके साथ अब ड्रेसिंग रूम शेयर करेंगे। वे आईपीएल में विराट कोहली के साथ खेले जरूर थे, लेकिन तब उनकी उनसे कोई बात नहीं हुई थी।

 

किसी भी पोजिशन पर खेल सकता हूं : शुभमन ने कहा कि अभी ऐसा कुछ भी दिमाग में नहीं चल रहा है कि वे किस पोजिशन पर बैटिंग करेंगे। उन्हें तो जो भी पोजिशन मिली, वे उस पर अपनी बेस्ट परफार्मेंस देंगे। वे चाहते हैं कि इस सीरीज में वे अच्छा प्रदर्शन करें, ताकि वर्ल्ड कप के लिए भी उन्हें टीम में जगह मिल सके। वर्ल्ड कप इस साल 30 मई से इंग्लैंड में होने जा रहा है।

 

 

Astrology

Recommended

Click to listen..