बहबलकलां मामला / पहली बार एसआईटी ने एक साथ आला अफसरों से पूछे सवाल

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 06:01 AM IST


SIT questioned the officers in behbal kalan case
X
SIT questioned the officers in behbal kalan case
  • comment

  • एसआईटी- \'\'किसने चलाई गोली, किसके थे आदेश, आप कहां थे; 7 बड़े अफसरों से 11 घंटे पूछताछ\'\'
  • दो एडीजीपी समेत आईजी, डीआईजी, डिवीजनल कमिश्नर, एसपी व एसडीएम से पूछे गए सवाल

चंडीगढ़. बरगाड़ी में बेअदबी के बाद बहबलकलां में हुए गोलीकांड को लेकर एसआईटी ने मंगलवार को पहली बार पंजाब पुलिस के 5 बड़े अफसरों समेत 7 अधिकारियों से एक साथ पूछताछ की। सुबह 10 बजे से शुरू हुई पूछताछ रात 9:30 बजे तक चली। अफसरों से एसआईटी ने किसने दिए आदेश, किसने चलाई गोली और किसकी क्या रही भूमिका जैसे सवाल पूछे। कई से दो बार पूछताछ हुई।

 

कुछ अफसरों से पंजाब पुलिस हेडक्वार्टर और कुछ से 82 बटालियन कैंपस में पूछताछ की गई। एसआईटी चीफ प्रबोध कुमार ने पुलिस अफसरों की भूमिका से संबंधी बयानों का रिकॉर्ड भी किया। इन अफसरों को एक बार फिर समन भेजे जाएंगे। वहीं, कई संगठनों ने पूर्व डीजीपी सुमेध सैनी से भी पूछताछ की मांग की। 

 

किन अफसराें से की पूछताछ और क्या किए सवाल :
ब्यूरो आफ इन्वेस्टिगेशन के चीफ के पद की जिम्मेदारी निभा रहे एडीजीपी रोहित चौधरी से 45 मिनट पूछताछ की गई। पूछा गया कि क्या उन्हें पता था कि बहबलकलां में माहौल खराब हो सकता है। उन्हें गोलीकांड की सबसे पहली जानकारी किसने दी।

तत्कालीन आईजी लुधियाना से आधा घंटा पूछताछ। कोटकपूरा में आप क्यों गए थे। गोली चलाने से पहले धरने पर बैठे लोगों से क्या बातचीत हुई थी और फोन पर कौन से अफसरों से तालमेल बनाए हुए थे।

 

तत्कालीन डीआईजी फिरोजपुर से एसआईटी ने दो बार पूछताछ की। चहल से पहले पुलिस हेडक्वार्टर फिर पीएपी की 82 बटालियन में पूछताछ की गई। गोली चलाने के समय उनकी मौजूदगी, पुलिस पर हुए हमले व गोली चलाने वालों के बारे में पूछा।

 

एडीजीपी जितेंद्र जैन तत्कालीन आईजी बठिंडा से आधा घंटा पूछताछ। गोलीकांड के समय उनकी उपस्थिति कहां थी। गोली चलाने के आदेश देने वालों से क्या कोई बातचीत हुई थी। 
 

एसडीएम हरजीत सिंह संधू बतौर मजिस्ट्रेट से पूछताछ। क्या आपने लाठीचार्ज या गोली चलाने के आदेश दिए थे। अगर दिए थे तो क्या उसकी जानकारी डिप्टी कमिश्नर को थी।
 

COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें