चंडीगढ़ / छठी क्लास की लड़की 7 महीने की प्रेग्नेंट, 15 साल के चचेरे भाई पर आरोप,पुलिस की जांच शुरू



छठी क्लास की बच्ची गर्भवती। डेमो फोटो छठी क्लास की बच्ची गर्भवती। डेमो फोटो
X
छठी क्लास की बच्ची गर्भवती। डेमो फोटोछठी क्लास की बच्ची गर्भवती। डेमो फोटो

  • पेट में दर्द होने पर रिश्तेदार ले गए थे हॉस्पिटल, चेक किया तो हुआ खुलासा
  • बेटी न होने के कारण एक परिवार ने अपने रिश्तेदार से बेटी गोद ली थी 

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 12:46 PM IST

चंडीगढ. छठी क्लास की लड़की 7 महीने की गर्भवती हो गई। घटना का पता लगने पर जब बात की गई तो सामने आया कि लड़की के साथ यह घिनौनी हरकत उसके चचेरे भाई ने ही की है। मामले में सेक्टर-31 थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

 

अब सवाल खड़ा हो गया है कि इतनी छोटी बच्ची के इलाज के प्रोसेस में क्या किया जाए। फिलहाल बच्ची एक सरकारी अस्पताल के डॉक्टरों की देखरेख में है। बताया गया कि बच्ची के माता-पिता गांव में रहते हैं। बच्ची चंडीगढ़ में अपने रिश्तेदारों के घर में रहती है।

 

बताया गया कि जिन रिश्तेदार के घर बच्ची रहती है उनके परिवार में 4 बेटे थे। उनके पास बेटी नहीं थी। इसी वजह से उन्होंने अपने रिश्तेदार से इस बच्ची को गोद लिया। जिसके बाद से रिश्तेदार ही बच्ची की देखरेख कर रहे थे और उसे पढ़ा रहे थे।

 

घटना शुक्रवार की है जब बच्ची ने अपने रिश्तेदार से पेट में दर्द होने की शिकायत की। इस पर रिश्तेदार उसे इलाज के लिए अस्पताल लेकर पहुंचे। वहां पर डॉक्टरों ने चेक किया तो सामने आया कि बच्ची प्रेग्नेंट है। बच्ची का इलाज शुरू किया गया और उसके टेस्ट करवाए गए। जिसमें सामने आया कि बच्ची 7 महीने की गर्भवती है।

 

इसके बाद मामले की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने जांच शुरू की और बच्ची से बात की गई। जिस दौरान बच्ची ने सारी बात बताई। इसके बाद मामले में पुलिस ने बच्ची के बयान दर्ज किए और फिर 164 के बयान दर्ज करवाए। तुरंत मामले में एफआईआर रजिस्टर कर जांच शुरू कर दी गई।

 

जल्द होगी बच्ची का काउंसिलिंग
बच्ची ने बताया उसके साथ कई बार गलत काम हो चुका है। जब घर पर कोई नहीं होता था उस दौरान गलत काम किया जाता था। चंडीगढ़ में इससे पहले भी एक 10 साल की बच्ची गर्भवती हो गई थी। उस दौरान उसके 2 मामा को गिरफ्तार किया गया था। उस दौरान भी बच्ची की डॉक्टरी राय हासिल की गई थी और उसके बाद बच्ची ने डिलिवरी की थी।

 

अब इस मामले में देखना होगा कि डॉक्टर बच्ची की सेहत के बारे में क्या रिपोर्ट देते हैं। इस मामले में जल्द ही पुलिस बच्ची की काउंसिलिंग करवा सकती है।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना