कत्ल / बेटा बना हत्यारा , गला घोंट कर की मां-बाप की हत्या



Son murdered parents over property dispute.
X
Son murdered parents over property dispute.

  • प्राॅपर्टी विवाद और कलह बनी कत्ल की वजह, मुल्लांपुर पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार
  • लावारिस दिखा मुल्लांपुर में झाड़ियों में फेंक दी थीं लाशें, वहीं पर काइनेटिक फेंककर दिखाया हादसा

Dainik Bhaskar

Feb 13, 2019, 12:24 PM IST

चंडीगढ़. सेक्टर 46 की कोठी नंबर 3649 निवासी बुजुर्ग राजिंदर कुमार और उनकी पत्नी आशा के जो शव मुल्लांपुर के पास झाड़ियों में पिछले साल 30 सितंबर को मिले थे, दरअसल उनकी मौत एक्सिडेंट में नहीं हुई थी, बल्कि उनके इकलौते बेटे रजनीश ने दोनों की घर पर ही गला घोंटकर हत्या कर दी थी। हत्या के बाद अपनी टैक्सी में शवों को डालकर आरोपी ने इन्हें मुल्लांपुर के पास झाड़ियों में फेंक दिया था, इसके बाद शव से कुछ दूरी पर ही उनका काइनेटिक स्कूटर फेंक दिया ताकि अगर शव मिले,तो लगे हादसा है।

 

जांच में स्पष्ट हो गया है कि दोनों का गला घोंटकर हत्या की गई है। हत्या में उनके बेटे रजनीश को मंगलवार को मुल्लांपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। अब पुलिस जांच कर रही है कि इस कत्ल में वह अकेला शामिल है या फिर उसके टैक्सी स्टैंड के ड्राइवर भी शव को ठिकाने लगाने में इन्वाॅल्व थे। रजनीश को आज कोर्ट में पेश किया जा रहा है। कत्ल की वजह प्राॅपर्टी विवाद और कलह रही। दरअसल, मुल्लांपुर बद्दी हाईवे पर स्थित एनचौ यानि नाले में बुजुर्ग महिला और आदमी के शव मोहाली पुलिस को मिले थे। कुछ दूसरी पर एक काइनेटिक स्कूटर पड़ा था। इससे पुलिस को लगा कि किसी अज्ञात वाहन की टक्कर से इनकी मौत हुई और टक्कर लगने से दोनों की पहचान 72 वर्षीय राजिंदर और 70 साल की उनकी पत्नी आशा रानी के रूप में हुई। पहले पुलिस ने उनके बेटे रजनीश के बयानों पर एक्सीडेंटल डेथ का केस रजिस्टर किया। शव भी रजनीश के हवाले सौंपा। उसने शवों का दाह संस्कार भी किया। बाद में मृतक आशा की बहन ने दोनों की मौत पर कत्ल का शक जताया। जांच में पाया कि बेटे ने 27 सितंबर की रात को नशे में दोनों का कत्ल किया था।

बहू ने भी दर्ज करवाया था छेड़छाड़ का केस...
दरअसल, राजिंदर और उसके बेटे में करीब पांच माह से विवाद चल रहा था। दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ कुल 12 शिकायतें थाना 34 में दे रखी थीं। इनकी जांच चल रही थी। विवाद इस कदर बढ़ा कि खुन्नस के चलते राजिंदर की बहू ने 8 सितंबर को उसके खिलाफ शारीरिक छेड़छाड का केस सेक्टर-34 के थाने में दर्ज करवाया था। इसके मात्र 20 दिन बाद 27 सितंबर को बेटे रजनीश ने दोनों का कत्ल कर दिया। एसएचओ मुल्लांपुर ने बताया कि  मां-बाप के कत्ल के केस में हमने रजनीश को गिरफ्तार कर लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है। प्राथमिक जांच में उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।
 

COMMENT