अभ्यास / पुलिस मुलाजिमों को तनावमुक्त जीना सिखाएगा आर्ट ऑफ लिविंग; एमओयू साइन किया

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 10:58 AM IST


Sri Sri Ravi Shankar to get police mediations
Sri Sri Ravi Shankar to get police mediations
X
Sri Sri Ravi Shankar to get police mediations
Sri Sri Ravi Shankar to get police mediations
  • comment

  • जवानों को बताए जाएंगे स्ट्रेस फ्री रहने के तरीके
  • कांस्टेबल बोला- मुंशी,एसएचओ और डीएसपी छुट्टी नहीं देते, एसएसपी ऑफिस में रीडर घुसने नहीं देता

चंडीगढ़. यूटी पुलिस बल ने आर्ट ऑफ लिविंग के साथ एमओयू साइन किया है। जिसके चलते अब आर्ट ऑफ लिविंग पुलिस मुलाजिमों को मेडिटेशन करवाएगा ताकि वह तनाव मुक्त जीवन जी सकें। इसके लिए आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्रीश्री रविशंकर शुक्रवार को चंडीगढ़ में मौजूद थे। उन्होंने यूटी पुलिस को तनाव मुक्त रहने के लिए मेडिटेशन करना ही सबसे जरूरी बताया।

 

इस दौरान एक सवाल जवाब का सेशन भी हुआ। लेकिन, फोर्स से कोई भी मुलाजिम सवाल नहीं कर रहा था। इस पर श्रीश्री रविशंकर ने बोला कि अगर कोई झिझक रहा है तो भी वह हाथ खड़ा कर ले। इस पर एक काॅन्स्टेबल ने हाथ खड़ा किया। कॉन्स्टेबल ने श्रीश्री रवि शंकर से सवाल किया कि सर छुट्टी नहीं मिलती। मुंशी कोऑपरेट नहीं करता। चौकी इंचार्ज छुट्‌टी नहीं देता। एसएचओ से मिलेगी नहीं, डीएसपी, एसएसपी के पास भेजती है और एसएसपी का रीडर मिलने नहीं देता। घर में मां बीमार हैं। उन्हें भी टाइम देना जरूरी है।

 

इस पर श्री श्री रविशंकर ने काॅन्स्टेबल से पूछा कि इस साल में कितनी छुट्टी ली हैं। काॅन्स्टेबल ने जवाब दिया कि 6 बार। इस पर उन्होंने पूछा कि ड्यूटी कैसी करते हो। काॅन्स्टेबल ने बोला कि ड्यूटी पूरी देता हूं। इस पर रविशंकर ने बोला कि आपके ऑफिसर जब मेडिटेशन कर लेंगे तो आपको छुट्टी देना शुरू कर देंगे। डीजीपी यूटी संजय बेनीवाल ने श्रीश्री रवि शंकर का धन्यवाद किया। साथ ही मेडिटेशन के संबंध में कुछ किस्से बताए। इस मौके पर यूटी पुलिस फोर्स के सभी उच्च अधिकारी मौजूद थे। इस दौरान लाइफ स्टाइल को बेहतर करने के बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान की गई।

COMMENT
Astrology
Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन