पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सीटीयू की एसी बस सर्विस शिमला, दिल्ली, बैजनाथ, हरिद्वार के लिए भी शुरू

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • इन बसों में अन्य बसों से काफी कम किराया रखा गया है
  • इन बसों में महिलाओं की सुरक्षा के लिए पैनिक बटन का भी प्रावधान रखा गया है

चंडीगढ़. अब दिल्ली समेत बाकी कई जगहों के लिए आप चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग की एयर कंडीशनर फैसेलिटी वाली बसों में ट्रैवल कर सकते हैं। ये सबसे सस्ती इसलिए क्योंकि अगर दिल्ली की बात करें तो जहां दूसरी एसी बसें जो सुपर लग्जरी कैटेगरी में दूसरे राज्यों की चलती हैं उनका किराया चंडीगढ़ से करीब 600 रुपए है वहीं इन सीटीयू की बसों में चंडीगढ़ से दिल्ली का किराया सिर्फ 325 रुपए ही लगेगा।

 

चंडीगढ़ के प्रशासक ने आईएसबीटी सेक्टर-17 से इन बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये बसें शिमला, मनाली, बैजनाथ. हमीरपूर, ज्वालाजी, बैजनाथ, देहरादून, हरिद्वार और दिल्ली के रूट पर चलाई गई हैं।

 

इन बसों में खास

किराया तो इन बसों में सस्ता है ही साथ ही कई फैसेलिटी भी सुपर लग्जरी की तरह ही है जैसे सामान रखने के लिए प्राॅपर जगह बनाई गई है जिसके लिए लग्जरी बसों में बाहर की तरफ डिग्गी बनाई गई है, पैनिक बटन लगाए गए हैं। प्रत्येक बस की लोकेशन रीयल टाइम पर ट्रैक की जा सकती है, बस में अंदर और बाहर की तरफ कैमरा लगे हैं। सुपर लग्जरी बसों के मुकाबले इनका 44% किराया कम है।

 

पैनिक बटन

पहली बार सीटीयू की बसों में पैनिक बटन का प्रोविजन किया गया है ताकि खासतौर से वुमन पैसेंजर्स की सिक्योरिटी को लेकर इंतजाम किया जा सके।

 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें