सुविधा / सीटीयू की एसी बस सर्विस शिमला, दिल्ली, बैजनाथ, हरिद्वार के लिए भी शुरू



Started buses from CTU to many places
X
Started buses from CTU to many places

  • इन बसों में अन्य बसों से काफी कम किराया रखा गया है
  • इन बसों में महिलाओं की सुरक्षा के लिए पैनिक बटन का भी प्रावधान रखा गया है

Dainik Bhaskar

Jul 27, 2019, 10:55 AM IST

चंडीगढ़. अब दिल्ली समेत बाकी कई जगहों के लिए आप चंडीगढ़ ट्रांसपोर्ट अंडरटेकिंग की एयर कंडीशनर फैसेलिटी वाली बसों में ट्रैवल कर सकते हैं। ये सबसे सस्ती इसलिए क्योंकि अगर दिल्ली की बात करें तो जहां दूसरी एसी बसें जो सुपर लग्जरी कैटेगरी में दूसरे राज्यों की चलती हैं उनका किराया चंडीगढ़ से करीब 600 रुपए है वहीं इन सीटीयू की बसों में चंडीगढ़ से दिल्ली का किराया सिर्फ 325 रुपए ही लगेगा।

 

चंडीगढ़ के प्रशासक ने आईएसबीटी सेक्टर-17 से इन बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये बसें शिमला, मनाली, बैजनाथ. हमीरपूर, ज्वालाजी, बैजनाथ, देहरादून, हरिद्वार और दिल्ली के रूट पर चलाई गई हैं।

 

इन बसों में खास

किराया तो इन बसों में सस्ता है ही साथ ही कई फैसेलिटी भी सुपर लग्जरी की तरह ही है जैसे सामान रखने के लिए प्राॅपर जगह बनाई गई है जिसके लिए लग्जरी बसों में बाहर की तरफ डिग्गी बनाई गई है, पैनिक बटन लगाए गए हैं। प्रत्येक बस की लोकेशन रीयल टाइम पर ट्रैक की जा सकती है, बस में अंदर और बाहर की तरफ कैमरा लगे हैं। सुपर लग्जरी बसों के मुकाबले इनका 44% किराया कम है।

 

पैनिक बटन

पहली बार सीटीयू की बसों में पैनिक बटन का प्रोविजन किया गया है ताकि खासतौर से वुमन पैसेंजर्स की सिक्योरिटी को लेकर इंतजाम किया जा सके।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना