पंजाब / 550वें प्रकाश पर्व पर विधानसभा का विशेष सत्र बुलवाएगी, कॉरिडोर को वीजा मुक्त करवाएगी



State Government will convene a special session of Parliament
X
State Government will convene a special session of Parliament

  • पहली बार चंडीगढ़ से बाहर हुई मीटिंग, कई अहम फैसले लिए

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2019, 06:03 PM IST

कपूरथला/चंडीगढ़. पहली बार सुल्तानपुर लोधी में सीएम अमरिंदर सिंह की अध्यक्षता में हुई पंजाब कैबिनेट की मीटिंग में जहां श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के संबंध में पंजाब विधानसभा का विशेष सत्र बुलाने का प्रस्ताव पास हुआ, वहीं प्रकाश पर्व पर केंद्र से संसद का विशेष सांझा इजलास बुलाने व उसे राष्ट्रपति से संबोधित करवाने की मांग का प्रस्ताव भी मंजूर किया गया।

 

नामवर सिख शख्सियतों को बुलाने व सम्मानित करने के लिए कमेटी बनाने, वीज़ा मुक्त गलियारे का मामला केंद्र से उठाने का प्रस्ताव भी पारित हुआ। पवित्र नगर में संगतों के रहने के लिए टैंट सिटी स्थापित करने को भी मंजूरी दी गई। वहीं, सुलतानपुर लोधी के सिविल अस्पताल को सुपर स्पेशिएलिटी अस्पताल के तौर पर अपग्रेड करने के प्रस्ताव को भी हरी झंडी दी गई। अस्पताल कब, कितनी लागत व कहां बनेगा, योजना तैयार हो रही है।

 

नेचुरल गैस पर वैट 14% से 3% किया

कैबिनेट ने इंडस्ट्री में बढ़ रहे प्रदूषण के स्तर को कम करने के लिए वैकल्पिक गैस के रूप में इस्तेमाल होने वाली नेचुरल गैस पर वैट को मौजूदा 14.3% से घटाकर 3.3% कर दिया है। जोकि 11 फीसदी कम है। सूबे में इस समय नैचुरल गैस पर वैट 13% और 10% सरचार्ज है।

 

शौरी के परिजनों को मिलेंगे 31 लाख रुपए 

मोहाली में महिला ड्रग इंस्पेक्टर के रूप में तैनात नेहा शौरी को 29 मार्च उनके कार्यालय में ही गोली मार कर हत्या कर दिए जाने के मामले में पंजाब कैबिनेट ने मृतका के परिजनों को लगभग 31 लाख के वित्तीय लाभ देने का फैसला लिया।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना