पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

पीजीआई डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म, आज से खुल गई ओपीडी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • अब इमरजेंसी सर्विसेज भी सामान्य हो जाएंगी
  • आज से सर्जरी भी हो जाएंगी प्लान

चंडीगढ़. एम्स के रेजिडेंट्स डॉक्टर्स की ओर से रविवार शाम 7:30 बजे हड़ताल वापस लेने के बाद पीजीआई की एसोसिएशन रेजिडेंट्स डॉक्टर ने रविवार रात हड़ताल वापस लेने का फैसला ले लिया। 
पीजीआई के डायरेक्टर प्रो. जगत राम ने कहा कि अब सभी डॉक्टर्स काम पर वापस आ गए हैं।
 
शनिवार सुबह से शुरू हुई हड़ताल के चलते पीजीआई इमरजेंसी वार्डों में 400 से अधिक ऑपरेशन विभिन्न वार्डों में एडमिट थे। आज से उनकी सर्जरी प्लान कर दी जाएगी। रविवार को एम्स के डॉक्टर्स ने हेल्थ मिनिस्टर हर्षवर्धन से मुलाकात की।
 
इस पर हेल्थ मिनिस्टर ने उन्हें बिल के महत्व के बारे में बारीकि से समझाया और बताया कि एनएमसी एक्ट मेडिकल एजुकेशन की फील्ड में बड़ा बदलाव है, जो 130 करोड़ लोगों की आबादी तक हेल्थ केयर पहुंचाने में मदद मिलेगी।
 
पीजीआई में हड़ताल के दौरान शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 12 बजे तक 31 नॉन एलएलसी और 4 एमएलसी केस आए। रूटीन में भी 30 से 40 मरीजों की मौत पीजीआई में होती है।

हेल्थ मिनिस्टर से मीटिंग कराई जाए: एसोसिएशन रेजिडेंट्स डॉक्टर के प्रेसिडेंट डॉ. उत्तम ठाकुर ने एमएनसी मामले में पीजीआई मैनेजमेंट के समक्ष मांग रखते हुए कहा है कि एनएमसी मुद्दे पर हेल्थ मिनिस्टर से एक मीटिंग कराई जाएगी। पीजीआई मैनेजमेंट द्वारा उनकी इस मांग मानने के बाद उन्होंने हड़ताल खत्म करने का फैसला लिया। एआरडी के पदाधिकारियों का कहना कि वह इस बिल को लेकर हेल्थ मिनिस्टर से बात करना चाहते हैं ताकि बिल को लेकर उनके मन में जो भ्रांति हैं, वे क्लियर हो सकें। वहीं पीजीआई मैनेजमेंट ने उनकी इस मांग को हेल्थ मिनिस्ट्री को भेज दिया है।
 

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिवार में प्रॉपर्टी या किसी अन्य मुद्दे को लेकर जो गलतफहमियां चल रही थी आज वह किसी की मध्यस्थता से दूर होंगी। जिसकी वजह से परिवार का माहौल शांतिपूर्ण हो जाएगा। घर में नवीनीकरण या परिवर्तन सं...

और पढ़ें