पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मोदी सरकार की उपलब्धियां गिनवा रहे थे विधानसभा स्पीकर ज्ञान चंद गुप्ता, तभी विरोध में शुरू हो गई नारेबाजी

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेमीनार हॉल से बाहर प्रदर्शन करते स्टूडेंट संगठन (फोटो: जसविंदर सिंह)
  • स्टूडेंट नेताओं ने पोस्टर लहराए और भाजपा,आरएसएस व एबीवीपी मुर्दाबाद के नारे लगाए
Advertisement
Advertisement

चंडीगढ़ (ननु जोगिंदर सिंह). पंजाब यूनिवर्सिटी और नेशनल वुमन कमीशन के सेमिनार में उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब हरियाणा विधानसभा के स्पीकर और पंचकूला के विधायक ज्ञान चंद गुप्ता मंच से मोदी सरकार की उपलब्धियां और योजनाएं  गिनवा रहे थे।  महिला सशक्तिकरण पर बात करते हुए जब उन्होंने  कहा कि 12 साल से कम उम्र की लड़कियों के साथ रेप करने वालों के लिए हमने फांसी देने का एक्ट बनाया तो उसी समय ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन, स्टूडेंट्स फॉर सोसाइटी और पीएसयू ललकार समेत सभी वामपंथी संगठनों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी।


वह हाथ में पोस्टर पकड़े हुए थे। जिस समय एनसीडब्ल्यू की चेयरमैन रेखा शर्मा के बाद गुप्ता ने बोलना शुरू किया तो स्टूडेंट्स खड़े हो गए और भाजपा आरएसएस एबीवीपी मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। तुरंत मौके पर मौजूद डीएसडब्ल्यू वूमेन प्रोफेसर नीना कपिलाष और डीएसडब्ल्यू प्रो मैनुअल नाहर के साथ वार्डनों की टीम ने स्थिति को काबू करने की कोशिश की।


पीएसयू ललकार की अमन का कहना था कि आप वुमन एंपावरमेंट की बात कर रहे हैं और आज इंपावर्ड वूमेन यहां पर यह बताने आई है कि सरकार कितना गलत कर रही है। एजुकेशनल इंस्टिट्यूट को वह अपनी विचारधारा को प्रचारित और प्रसारित करने का जरिया बना रहे हैं, जिस को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।


उन्होंने कहा कि भाजपा एबीवीपी के गुंडों को पालना बंद करे। स्टूडेंट को जबरन बाहर निकाला गया हालांकि बाहर भी उनकी नारेबाजी जारी रही। बाद में स्पीकर गुप्ता ने कहा कि यह स्टूडेंट्स असल में देश को तोड़ने वाली ताकतों से जुड़े हैं और इन्हें समझने की जरूरत है। पैनल डिस्कशन के लिए सांसद किरण खेर नहीं पहुंची थी हालांकि उनको राजनीति में महिलाओं की स्थिति पर बात रखनी थी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज का दिन पारिवारिक और आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदायी है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति का अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ निश्चय से पूरा करने की क्षमत...

और पढ़ें

Advertisement