चंडीगढ़ / गुरू नानक देव जी के जीवन व शिक्षा पर आधारित कंपीटिशन में स्टूडेंट्स अौर टीचर्स ने लिया हिस्सा



कंपीटिशन में हिस्सा लेने आए स्टूडेंट्स कंपीटिशन में हिस्सा लेने आए स्टूडेंट्स
X
कंपीटिशन में हिस्सा लेने आए स्टूडेंट्सकंपीटिशन में हिस्सा लेने आए स्टूडेंट्स

  • गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाशाेत्सव के उपलक्ष्य में इसे सेक्टर-41 के शिवालिक पब्लिक स्कूल में आयोजित करवाया गया

Dainik Bhaskar

Nov 19, 2019, 06:59 PM IST

चंडीगढ़. गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाशाेत्सव के उपलक्ष्य में चंडीगढ़ कमिशन फाॅर प्राेटक्शन अाॅफ चाइल्ड राइट्स ने शिक्षा विभाग के सहयाेग से एक रिटन कंपटिशन का अायाेजन किया। सेक्टर-41 के शिवालिक पब्लिक स्कूल में हुए इस कंपीटिशन का थीम जपजी था।

 

इसमें सरकारी व निजी स्कूलों के 215 स्टूडेंटस अाैर 80 टीर्चस ने हिस्सा लिया। एक घंटे के इस कंपीटिशन में अाॅब्जेक्टिव टाइप 40 सवाल थे जाे कि एक ट्रुथफुल लाइफ, एंवायरमेंट, गुरू नानक देव जी के जीवन व शिक्षा पर आधारित थे। इसमें एक स्कूल से सिलेक्ट किए गए कलस्टर लेवर पर तीन स्टूडेंटस लिए गए थे।


ये कंपीटिशन गुरू नानक देव की शिक्षाअाें पर अाधारित था, कमिशन की चेयरपर्सन हरजिंद्र काैर ने बताया इसका उद्देशय बच्चों काे हाल में ही मनाए गए 550वें साल के अयाेजन से परिचित करवाना ,पाॅल्यूशन फ्री एंवायरमेंट, क्लीन एयर एंड क्लीन वाटर अाैर करप्शन फ्री साेसायटी में रहने के लिए एजुकेट करना है।

 

उन्हाेंने कहा कि हम देश के अच्छे नागरिक बनकर रहने के लिए अच्छे समाज में सहयोग कर सकते हैं। उन्होंने स्टूडेंटस काे गुरूनानक देवजी के जीवन से परिचित करवाया कि कैसे उन्होंने समाज अाैर धर्म के लिए काम किए।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना