उम्मीद / केंद्रीय रेल बजट आज, शहर को भी इस बजट में मिलेगी आर्थिक मदद, नई रेल सहुलियत की घोषणा हो सकती है

The city hopes to find something in the center's budget
X
The city hopes to find something in the center's budget

  • नई दिल्ली-चंडीगढ़ से कटरा के लिए टी-18 सुपरफास्ट ट्रेन मिलने के आसार
  • जनवरी में जो डिमांड गई थी तो उसमें चंडीगढ़ प्रशासन में केंद्र से करीब 5200 करोड़ रुपए की डिमांड की थी

Jul 05, 2019, 10:48 AM IST

चंडीगढ़. यूटी एडमिनिस्ट्रेशन को आम बजट में करीब 500 करोड़ रुपए मिलने की उम्मीद है। हालांकि यूटी की तरफ से कोई डिमांड तो नहीं की गई है। लेकिन जनवरी में जो डिमांड गई थी तो उसमें चंडीगढ़ प्रशासन में केंद्र से करीब 5200 करोड़ रुपए की डिमांड की थी। लेकिन उस वक्त केंद्र ने यूटी के बजट पर कट लगाते हुए 4753 करोड़ रुपए ही अप्रूव किए थे।

 

शुक्रवार को पेश होने वाले बजट से उम्मीद जताई जा रही है कि यूटी को भी कुछ न कुछ बजट चालू वित्त वर्ष के लिए मिल जाएगा। हालांकि सीनियर ऑफिसर्स की मानें तो इस बजट के लिए सेंटर की तरफ डिमांड मांगी ही नहीं गई थी। इसलिए यहां से कोई भी डिमांड भेजी ही नहीं गई है। जो जनवरी महीने में यूटी की तरफ से डिमांड की गई थी उसी के बदले में चंडीगढ़ को कुछ न कुछ मिल सकता है।

 

डीआरएम ने कहा है कि टी-18 सुपरफास्ट ट्रेन को नई दिल्ली से चंडीगढ़ होते हुए कटरा तक चलाने पर विचार चल रहा है। हो सकता है कि इसी बजट में इसकी घोषणा हो जाए। लेकिन यह भी मंत्रालय स्तर पर तय किया जाएगा। डिवीजन का इसमें कोई रोल नहीं है।

 

उन्होंने कहा कि जहां तक चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन का सवाल है तो यहां पर वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन का काम शुरू हो गया है। कुछ रेल लाइनों को बनाने या सर्वे कराने को लेकर बजट में पैसा ऐलोकेट किया जा सकता है।

 

 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना