चंडीगढ़ / सरकार ने माना कि पूर्व एसपी की सजा माफी का आवेदन मिला



पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट चंडीगढ़ (फाइल फोटो) पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट चंडीगढ़ (फाइल फोटो)
X
पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट चंडीगढ़ (फाइल फोटो)पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट चंडीगढ़ (फाइल फोटो)

  • कहा गृह मंत्रालय की मंजूरी लेना जरूरी

Dainik Bhaskar

Nov 08, 2019, 06:04 PM IST

चंडीगढ़ (ललित कुमार). संदिग्ध परिस्थितियों में अपहरण के आरोप में दस साल की सजा काट रहे पंजाब पुलिस के पूर्व एसपी प्रीतपाल सिंह विर्क की सजा माफी पर शुक्रवार को पंजाब सरकार ने माना कि सजा माफी का आवेदन मिला है। कहा गया कि मामले की जांच सीबीआई ने की थी, इसलिए गृह मंत्रालय की मंजूरी मिलना जरूरी है।

 

इस सारे मामले में दो माह लग सकते हैं। पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने इस पर 20 नवंबर के लिए अगली सुनवाई तय की है। इससे पहले हाईकोर्ट ने वीरवार को पंजाब सरकार से पूछा था कि क्या विर्क की सजा माफी पर विचार किया जा रहा है या नहीं।

 

जिला संगरूर निवासी सुखविंदर कौर की तरफ से दाखिल याचिका में कहा गया कि वर्ष 1993 में उसके पति तजिंदर सिंह को पुलिस ने घर से उठाया था और अवैध हिरासत में रखा था। इसके बाद उसका कोई पता नहीं चला।

 

इस मामले में वर्ष 2013 में पूर्व एसपी (डी) प्रीतपाल सिंह विर्क को दस साल के कारावास की सजा सुनाई गई थी। अब गुरु नानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व के मौके पर विर्क की सजा माफ की जा रही है। याचिका में मांग की गई कि सजा माफी पर विचार से पहले पीड़ित परिवार को अपना पक्ष रखने का मौका दिया जाए।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना