चंडीगढ़ / कश्मीर पर फैसला भारतीय संविधान का हनन, झूठा प्रचार कर रही सरकार: हिमांशु कुमार



बुद्धिजीवियों ने कहा सरकार गलत प्रचार कर रही बुद्धिजीवियों ने कहा सरकार गलत प्रचार कर रही
X
बुद्धिजीवियों ने कहा सरकार गलत प्रचार कर रहीबुद्धिजीवियों ने कहा सरकार गलत प्रचार कर रही

Dainik Bhaskar

Sep 15, 2019, 06:57 PM IST

मोहाली. भारत सरकार ने जिस प्रकार संसद में कश्मीर के बारे में फैसला किया। वह भारतीय संविधान का घोर हनन है। ये बातें मोहाली प्रेस कल्ब में आयोजित एक प्रेस कान्फ्रेंस में गांधीवादी नेता हिमांशु कुमार ने व्यक्त की। उन्होंने कहा कि कश्मीरी लोगों को गैर-संवैधानिक तौर पर 40 दिनों से घरों में बंद करके दूसरे राज्यों से खुशियों का इजहार करवाया जा रहा है।

 

उन्होंने कहा कि कश्मीर कश्मीरियों का है। लेकिन उनसे पूछे बिना ही प्रचार किया जा रहा है कि कश्मीरी खुश हैं जबकि कश्मीर में 40 दिनों से अखबार तथा इंटरनेट सेवाएं बंद पड़ी हैं। यह इमरजेंसी से भी बड़ा हमला है। उन्होंने हैरानी व्यक्त करते हुए कहा कि कश्मीर बारे जमीन खरीदने तथा शादी करवाने के अधिकार को इस ढंग से प्रचार किया जा रहा है जैसे यह किसी अन्य राज्य में न हो कर कश्मीर में ही हो। 

 

पंजाब में रैली पर रोक लगाकर सरकार विरोधी चेहरा उजागर हुआ 
पंजाब लोक सभ्याचारक मंच के प्रधान कामरेड अमोलक सिंह ने कहा कि हम कश्मीर मुद्दे पर बात करना चाहते हैं। लेकिन पंजाब में सरकार ने उन्हें कई जगह पर रोक लगा कर अपना लोक विरोधी चेहरा दिखाया है। उन्होंने कहा कि पंजाब की अफसरशाही मोहाली में करवाई जाने वाली रैली में अमन कानून भंग होने तथा मैच के प्रबंध न कर सकने का बहाना लगा रही है।
 

सिर्फ दो व्यक्ति ही देश पर मनमर्जी चला रहे हैं : डा. नवशरन
दिल्ली से आई मानव अधिकारों की कारकुन डा. नवशरन ने कहा कि जब समाज में कुछ भी गलत हलचल होती है तो बुद्धिजीवी वर्ग को इस खिलाफ आवाज उठानी चाहिए। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार झूठा प्रचार कर रही है कि पूरा देश कश्मीर में धारा 370 तथा 35ए रद्द करने पर खुश है। हकीकत ये है कि सिर्फ दो ही व्यक्ति इस समय न्यायपालिका तथा संविधान का दुरुप्योग करके पूरे देश पर मनमर्जी चला रहे हैं तथा करोड़ों लोगों को पूछा तक नहीं जा रहा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना