चंडीगढ़ / सारा दिन फोन पर लगी रहती है बीवी, खाना भी नहीं बनाती इसलिए चाहिए डिवोर्स, अदालत ने की याचिका खारिज

The wife is on phone all day, she does not even cook, hence want  divorce,  court rejected the petition.
X
The wife is on phone all day, she does not even cook, hence want  divorce,  court rejected the petition.

  • कोर्ट ने कहा कि फोन पर लगे रहना या खाना न बनाना नहीं आता क्रूरता की श्रेणी में, इसलिए नहीं हो सकता डिवोर्स

दैनिक भास्कर

Sep 04, 2019, 04:52 PM IST

चंडीगढ़. शहर के एक व्यक्ति ने पहले जिला अदालत और फिर हाई कोर्ट में पत्नी से डिवोर्स के लिए याचिका दायर की लेकिन उसकी याचिका को रद्द कर दिया गया। डिवोर्स लेने की वजह बताई कि उसकी पत्नी सारा दिन फोन पर लगी रहती है और उसके लिए खाना नहीं बनाती।

 

जिसके चलते उसे काम पर भूखा ही जाना पड़ता है। वहीं अदालत ने उसकी याचिका यह कहते हुए ठुकरा दी कि खाना न बनाना या सारा दिन फोन पर लगे रहना किसी भी तरह की क्रूरता के दायरे में नहीं आता। इसलिए यह डिवोर्स का आधार कतई नहीं बनता।

 

पति ने महिला पर किसी और व्यक्ति से संबंध होने के आरोप भी लगाए। यह भी कहा कि उसकी पत्नी सिर्फ अपने मायके वालों के घर जाना, उनसे मिलना जुलना ही पसंद करती है। इनके अलावा किसी से मिलती भी नहीं।

 

पति के आरोप में पत्नी ने कहा कि उसका पति उसे दहेज के लिए तंग करता है, इसलिए ऐसे आरोप लगा रहा है। इसपर अदालत ने पति को फटकार लगाते हुए कहा कि अच्छा खाना न बनाना या मायके वालों से अधिक लगाव होना कोई क्रूरता नहीं। ऐसी छोटी-छोटी बातें हर पति-पत्नी के दरमियां होती हैं। इसलिए इस मुद्दे का समाधान आपसी बातचीत से करें। इसके बाद अदालत ने डिवोर्स की याचिका खारिज कर दी।

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना