चंडीगढ़ / एडमिनिस्ट्रेटर कप के मैच रविवार से, चंडीगढ़ में 9 दिन 'लेट्स फुटबॉल' का जलवा बिखरेगा

फुटबॉल एसोसिएशन के सदस्यों की मीटिंग हुई फुटबॉल एसोसिएशन के सदस्यों की मीटिंग हुई
X
फुटबॉल एसोसिएशन के सदस्यों की मीटिंग हुईफुटबॉल एसोसिएशन के सदस्यों की मीटिंग हुई

  • विजेता को मिलेगा 2 लाख का कैश प्राइज, रनरअप टीम को मिलेंगे 1 लाख
  • पहला मैच तेलंगाना और नई दिल्ली की टीमों के बीच होगा

दैनिक भास्कर

Sep 21, 2019, 10:56 AM IST

चंडीगढ़. चंडीगढ़ स्पोर्ट्स डिपार्टमेंट एडमिनिस्ट्रेटर चैलेंज कप के 17वें एडिशन के लिए तैयार है और इस बार 18 टीमों को इसमें खेलने के लिए बुलाया गया है। यूटी डायरेक्टर स्पोर्ट्स तेजदीप सिंह सैनी ने कहा कि कप की शुरुआत 22 सितंबर को सुबह आठ बजे से तेलंगाना और नई दिल्ली के मैच से होगी जबकि चंडीगढ़ फुटबॉल एसोसिएशन की टीम अहमदाबाद के खिलाफ पहला मैच खेलेगी।

 

दोनों ही मैच फुटबॉल स्टेडियम सेक्टर-42 में खेले जाएंगे। इसके अलावा मैच सेक्टर-7 स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स और सेक्टर-46 स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में होंगे। डिपार्टमेंट ने कप को नेशनल लेवल पर प्रमोट करने का फैसला किया है और ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन(एआईएफएफ) भी इसमें सपोर्ट कर रहा है।

 

टूर्नामेंट में विजेता टीम को दो लाख रुपए का कैश प्राइज दिया जाएगा जबकि रनरअप टीम को एक लाख का कैश प्राइज मिलेगा। थर्ड प्लेस वाली टीम को 75 हजार रुपए दिए जाएंगे। मैच खेलने को लेकर 18 टीमों ने इसके लिए अपनी कन्फर्मेशन दे दी है।

 

अंडर-14 कैटेगरी में खेले जाऐंगे मैच

हर बार टूर्नामेंट को अंडर-17 फॉर्मेट में खेला जाता था लेकिन इस बार इसे अंडर-14 बॉयज कैटेगरी में खेला जाएगा। इस बारे में सैनी ने कहा कि चंडीगढ़ के जूनियर प्लेयर्स हमेशा से ही बेस्ट रहे हैं और यहां के प्लेयर्स की डिमांड हमेशा नेशनल लेवल पर रहती है। इस समय चंडीगढ़ के पास अंडर-17 प्लेयर्स नहीं है क्योंकि पांच प्लेयर्स यहां के नेशनल टीम से खेल रहे हैं जबकि नौ प्लेयर्स को केरल एफसी ने साइन किया है। इसके अलावा कई और प्लेयर्स को भी बड़े क्लब साइन कर चुके हैं।

 

चंडीगढ़ ही इस टूर्नामेंट की मेजबानी कर रहा है और यहां की टीम नहीं खेलेगी तो कैसे टूर्नामेंट अच्छा लगता। चंडीगढ़ ने हमेशा बड़ी टीमों को चैलेंज दिया है और इस बार इसे अंडर-14 फॉर्मेट में कराया जा रहा है।

 

ये टीमें लेंगी हिस्सा
पूल-ए
: आइडियल यूथ एसोसिएशन, मणिपुर, बाइचुंग भूटिया फुटबॉल स्कूल नई दिल्ली, यूनाइटेड पंजाब फुटबॉल क्लब पठानकोट, थाऊ स्पोर्ट्स एकेडमी मणिपुर और कॉर्डिया यूनाइटेड फतेहगढ़ साहिब

पूल-बी: चंडीगढ़ फुटबॉल एकेडमी, एसएजी फुटबॉल एकेडमी गुजरात, दिल्ली सॉकर एसोसिएशन, फुटबॉल स्कूल ऑफ इंडिया मुंबई

पूल-सी: चेन्नईयन फुटबॉल क्लब चेन्नई, वेस्ट बंगाल, कुलजीत फुटबॉल एकेडमी अमृतसर, रीजनल फुटबॉल एकेडमी मणिपुर

पूल-डी: श्रीनिधि फुटबॉल क्लब तेलंगाना, चंडीगढ़ फुटबॉल एसोसिएशन, एआरए एफसी अहमदाबाद, दुलियाजान फुटबॉल कोचिंग सेंटर असम, सुदेव नई दिल्ली

 

प्लेयर्स और कोचेज के लिए एक्सपोजर कैंप
36 मैचों में खेलेंगे 250 सॉकर स्टार्स...

डारयेक्टर स्पोर्ट्स तेजदीप सिंह सैनी ने कहा कि टूर्नामेंट में कुल 36 मैच खेले जाएंगे और 250 से ज्यादा प्लेयर्स इसमें अपनी फॉर्म को साबित करेंगे। अंडर-14 कैटेगरी के बॉयज इसमें खेल रहे हैं और उनकी एज वेरिफिकेशन के लिए भी खास इंतजाम किया गया है।

 

उन्होंने कहा कि मेडिकली सभी की एज वेरिफिकेशन कराई जाएगी और जो भी टीम इसमें गलत पाई गई उस पर कमेटी की तरफ से सख्त एक्शन भी लिया जाएगा। हम हमेशा से ही इसे अच्छे टूर्नामेंट के तौर पर मैनेज करते आए हैं और इस बार भी इसे सफल बनाने के लिए हमारी पूरी टीम काम करेगी।

 

पहले दिन कप के चार मैच खेले जाएंगे जबकि दूसरे दिन पांच मुकाबले होंगे। 28 सितंबर को कप के सेमीफाइनल मैच होंगे। इसके बाद 29 को थर्ड प्लेस मैच होगा जबकि 30 को विजेता का फैसला होगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना