--Advertisement--

साजिश / चंडीगढ़ में हमला करने की धमकी, अलर्ट



  • मकसूदां थाने पर हमले की जिम्मेदारी खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स ने ली
Danik Bhaskar | Sep 16, 2018, 07:14 AM IST

चंडीगढ़. जालंधर के मकसूदां थाने पर शुक्रवार शाम जिस आतंकी संगठन खालिस्तान लिब्रेशन फोर्स के आतंकियों ने हमला किया था, उन्होंने स्पष्ट कर दिया है कि उनका अगला टारगेट चंडीगढ़ होगा। अब यह चंडीगढ़ का कोई एरिया होगा या मकसूदां की तरह कोई पुलिस स्टेशन, इसकी जानकारी अभी किसी के पास नहीं है।

 

लेकिन इंटेलिजेंस ब्यूरो और पंजाब की काउंटर इंटेलिजेंस ने आशंका जता दी है कि चंडीगढ़ पर भी हमला हो सकता है। भिंडरावाला टाइगर फोर्स ऑफ खालिस्तान संगठन ने चिट्ठी जारी कर मकसूदां थाने पर बम से हुए हमले की जिम्मेदारी ली है।

 

इसमें साफ लिखा है कि चंडीगढ़ पुलिस और मकसूदां थाने के कर्मी सिखों पर लगातार हमले कर रहे हैं, जो अब बर्दाश्त से बाहर है। इस चिट्ठी के बाद अब मामले की जांच में एनआईए को जांच में शामिल किया गया है। पंजाब पुलिस के एक बड़े अफसर के मुताबिक चंडीगढ़ के सभी पुलिस स्टेशनों को अलर्ट रहने की इत्तला दे दी गई है, ताकि मकसूदां जैसा हमला आतंकी न कर सकें।

 

शुक्रवार शाम 7.26 बजे कुछ संदिग्धों ने 4 देसी बम फेंके थे। धमाके से थाने के शीशे टूट गए थे। हमले के वक्त एसएचओ रमनदीप सिंह 15 मुलाजिमों के साथ मीटिंग कर रहे थे। शीशे के टुकड़े एसएचओ की आंख व बाजू और हवलदार परमिंदरजीत सिंह की छाती में लगे थे। 

--Advertisement--