चंडीगढ़ / मोहाली के भागोमाजरा में कमरा देखने के बहाने घर में घुसे तीन लोग, पिस्टल दिखा लूटपाट का प्रयास



बुजूर्ग दंपति ने बताया तीन लोग आए। बुजूर्ग दंपति ने बताया तीन लोग आए।
X
बुजूर्ग दंपति ने बताया तीन लोग आए।बुजूर्ग दंपति ने बताया तीन लोग आए।

  • गांववालों ने एक को पकड़ कर किया पुलिस के हवाले

Dainik Bhaskar

Oct 10, 2019, 01:00 PM IST

मोहाली. सोहाना पुलिस थाना के तहत भागोमाजरा गांव में बुधवार दोपहर एक घर में लूटपाट की वारदात को अंजाम देने के लिए घुसे तीन लाेगाें में से एक काे लाेगाें ने पकड़ लिया। अमरजीत कौर के मुताबिक दोपहर करीब 12 बजे किसी ने उनके घर का दरवाजा खटखटाया।

 

उनके पति प्यारा सिंह ने दरवाजा खाेला तो बाहर तीन अनजान लोग खड़े थे। तीनों ने सफेद रंग के कपड़े पहने थे। उन्हें लगा कि वे तीनों उनकी तरह राधास्वामी हैं। उन्होंने तीनों को अंदर बुला किया और उनके लिए चाय बनाई।

 

अमरजीत ने बताया कि चाय पीते हुए तीनों ने बताया कि वे किराये पर अपने लिए कमरा ढूंढ रहे हैं। उन्होंने कहा कि अपना फर्स्ट फ्लोर वाला कमरा उन्हें किराये पर दे दें। पर उन्होंने मना किया और कहा कि उनके पास किराये पर देने के लिए कोई कमरा नहीं है।

 

तीनों चाय पीकर वहां से चले गए। कुछ देर बाद तीनों फिर घर पहुंचे। अमरजीत ने बताया कि उस समय उनके पति सत्संग के लिए निकल चुके थे और वह घर में अकेली थीं। तीनों ने अंदर आते ही कहा कि उन्हें कहीं कमरा नहीं मिला है। आप हमें पानी पिला दीजिए। वह पानी लेने के लिए किचन में गईं, लेकिन जब वापस आईं तो देखा कि तीनों ने कमरे में अंदर से कुंडी लगा रखी थी और एक ने हाथ में रिवॉल्वर ली थी।

 

उन्होंने उन्हें पानी पिलाया और तुरंत कमरे की कुंडी खोल कर बाहर की ओर भाग आईं। बाहर आकर शोर मचाना शुरू कर किया तो गांव के लोग मौके पर पहुंचे। लोगों को देखकर तीनों फरार हो गए।

 

लोगों ने बहादुरी दिखाते हुए एक लड़के को काबू कर लिया। लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम में जानकारी दी। करीब डेढ़ घंटे बाद पुलिस जवान पहुंचे और उसे उनके हवाले कर दिया।

 

पुलिस ने केस दर्ज कर शुरू की जांच, दो की तलाश...
अमरजीत कौर ने बताया कि जब तीनों व्यक्ति वहां से भागे तो जाते हुए रिवाॅल्वर गांव के कम्युनिटी सेंटर के पास फेंक गए। बाद में पुलिस ने यह रिवॉल्वर बरामद कर ली। रिवाॅल्वर लोड थी। गनीमत तो यह रही कि जब उन्होंने शोर मचाया तो आरोपियों ने उन पर गोली नहीं चलाई।

 

पकड़े गए आरोपी का नाम संत सिंह
सोहाना थाना के एएसआई सतनाम सिंह ने बताया कि सूचना के बाद मौके पर जाकर मामले की जांच की गई थी। लोगों द्वारा पकड़े गए लड़के को हिरासत में ले लिया है। महिला कि शिकायत पर आरोपी संत सिंह तथा उसके साथियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 452, 506, 34 तथा ऑर्म्स एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया गया है।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना