कोरोना का कहर / चंडीगढ़ में सरकारी और प्राइवेट संस्थानों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर रोक, अब मैनुअल तरीके से लगेगी हाजिरी

प्रतीकात्मक तस्वीर। प्रतीकात्मक तस्वीर।
X
प्रतीकात्मक तस्वीर।प्रतीकात्मक तस्वीर।

  • मास्क और सेनिटाइजर की कालाबाजारी को रोकने के लिए कुछ स्थानों पर छापेमारी की गई
  • दो सेक्टर्स के 8 दुकानों पर मास्क और सेनिटाइजर की सेल-परचेज मेंं गड़बड़ी पाई गई

दैनिक भास्कर

Mar 07, 2020, 03:05 PM IST

चंडीगढ़. कोरोनावायरस के खतरे को देखते हुए चंडीगढ़ प्रशासन ने शनिवार से सरकारी डिपार्टमेंट्स और प्राइवेट इंस्टीट्यूशंस में बायोमेट्रिक अटेंडेंस पर रोक लगा दी है। निगम और सीएचबी में भी मैनुअली ही अटेंडेंस लगेगी।  प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने पुलिस डिपार्टमेंट को निर्देश दिए कि वे ड्रंकन ड्राइव के नाकों में एल्कोहल लेवल जांचने के लिए यूज किए जाने वाले ब्रीद एनालाइजर का प्रयोग फिलहाल बंद कर दें।

कालाबाजारी रोकने के लिए छापेमारी

मास्क और सेनिटाइजर की कालाबाजारी को रोकने के लिए प्रशासन की ओर से बनाई गई टीमों ने शुक्रवार को कुछ स्थानों पर छापेमारी की। दो सेक्टर्स की 8 दुकानों पर मास्क और सेनिटाइजर की सेल-परचेज मेंं गड़बड़ी पाई गई। कैपिटल मेडिकोज, जय अंबिका, लाइफ लाइन, संतोष मेडिकल, बंसल मेडिकोज, शाम मेडिकोज और जय अंबिका मेडिकोज पर भी चेकिंग की गई। एक भी दुकान पर मास्क और सेनिटाइजर के बिल उपलब्ध नहीं पाए गए। 

झूठी अफवाह फैलाने वाले पर केस दर्ज

करोना को लेकर अफवाह फैलाने वाले अज्ञात के खिलाफ शुक्रवार को मोहाली पुलिस ने केस दर्ज किया। फेज-1 थाना प्रभारी मनफूल सिंह ने बताया कि एक अखबार से शिकायत मिली थी कि उनके अखबार का लोगो लगाकर सीयू के एक स्टूडेंट को वायरस होने की बात कही गई। जांच करने पर यह खबर झूठी निकली, जिसके बाद अज्ञात पर आईटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है।

स्वास्थ्य मंत्री का कार्यक्रम रद्द
मोहाली की 65 रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन की संस्था द कंफेडरेशन ऑफ ग्रेटर मोहाली रेजीडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन की ओर से 8 मार्च को कार्यक्रम रखा गया था। स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिद्धू को उस कार्यक्रम में शामिल होना था। कंफेडरेशन अध्यक्ष सीएल गर्ग ने बताया कि कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है। 

आज आएगी एक रिपोर्ट

पीजीआई में सीडी वार्ड में दाखिल कोरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट शनिवार को आएगी। वहीं, जीएमसीएच-32 में दाखिल मरीज और यूएसए से मोहाली आए काेरोना वायरस के संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना