चंडीगढ़ / पीजीआई और जीएमसीएच-32 में आज हड़ताल, कंसल्टेंट के सहारे ओपीडी



Today strike in PGI and GMCH-32
X
Today strike in PGI and GMCH-32

  • ओपीडी में रोजाना 12 हजार के आसपास मरीज आते हैं, लेकिन आज 3 से 4 हजार मरीज ही देख पाएंगे कंसल्टेंट 
  • आईएमए ने प्राइवेट डाॅक्टर्स को छुट्टियों पर न जाने को कहा

Dainik Bhaskar

Jun 17, 2019, 06:44 AM IST

चंडीगढ़. पश्चिम बंगाल में डॉक्टर्स पर हुए हमले के बाद देशभर के डॉक्टर उग्र हो गए हैं। ऑल इंडिया लेवल पर हो रही डाक्टर्स की स्ट्राइक में पीजीआई के साथ जीएमसीएच-32 के डॉक्टर भी हड़ताल पर जाने को तैयार हो गए हैं। इसके अलावा इंडियन मेडिकल एसोसिएशन भी हड़ताल में शामिल हो गया है।

 

इसके चलते प्राइवेट हॉस्पिटल के डॉक्टर भी हड़ताल पर रहेंगे। ट्राइसिटी में डाक्टर्स द्वारा 24 घंटे का प्रोटेस्ट पर रहेंगे है। हालांकि जीएमएसएच-16 के डॉक्टर इस हड़ताल में शामिल नहीं होंगे। जीएमएसएच-16 के मेडिकल सुपरिंटेंडेंट वरिंदर नागपाल ने कहा कि जो डॉक्टर वॉलेंटरी इस हड़ताल में शामिल होना चाहते हैं वे जा सकते हैं। लेकिन सेक्टर-16 की ओपीडी सहित सभी इमरजेंसी सर्विसेस चलती रहेंगी। हालांकि स्ट्राइक को देखते हुए सभी गवर्नमेंट अस्पतालों में एमरजेंसी सुविधाएं बढ़ाने की बात कही गई है ताकि किसी भी मरीजों को किसी तरह की परेशान का सामना न करना पड़े। 

 

सोमवार सुबह 6 से मंगलवार सुबह 6 बजे तक रहेगी डॉक्टर्स की स्ट्राइक : 
इंडियन मैडीकल एसोसिएशन के प्रेसीडेंट डा. राजेश धीर ने बताया कि वेस्ट बंगाल सरकार के अडिय़ल रवैये के कारण उन्हें यह कदम उठाना पड़ रहा है। एक हजार से ज्यादा डाक्टर्स ने गवर्नमेंट अस्पतालों से रिजाइन कर दिया है। हालाकि एमरजेंसी सर्विस इस दौरान जारी रहेगी। लेकिन ओपीडी, क्लीनिक्स, लैब्स, रेडियोलॉजी व दूसरी हैल्थ सर्विस बंद रहेगी।

 

पीजीआई ने सकुर्लर जारी कर फैकल्टी से अपील की है कि वह फिलहाल वेकेशन पर न जाएं। इससे मरीजों को नुकसान हो सकता है। एआरडी (एसोसिएशन ऑफ डाक्टर्स) के प्रेसीडेंट डा. उत्तम ठाकुर ने बताया कि रेजीडेंट डाक्टर्स काम पर नहीं जाएंगे। सुबह 11 बजे प्रेस कांफ्रेंस की जाएगी। इसके साथ ही शाम को 5.30 बजे पीजीआई से सेक्टर-17 प्लाजा तक पीस मार्च निकाला जाएगा। जिसमें आईएमए डाक्टर्स भी शामिल होंगे। वहां जाकर कैंडल जलाई जाएगी। ठाकुर ने कहा कि अगर ममता सरकार डॉक्टरों की मांग मान लेती है तो हम उसी वक्त स्ट्राइक बंद कर देंगे। 
 

पीजीआई में एक घंटे तक होगा रजिस्ट्रेशन : 

लगतार तीसरे दिन पीजीआई ओपीडी में रजिस्ट्रेशन टाइमिंग को सुबह 11 बजे से घटाकर 8 से 9 बजे तक कर दिया गया है। शुक्रवार को भी रेजीडेंट ने कुछ घंटों की स्ट्राइक की थी जिसके कारण 6 हजार मरीजों को बिना इलाज के लौटना पड़ा था। जबकि शनिवार को रेजीडेंट्स ने ब्लैक बेज पहन कर प्रोटेस्ट किया था। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना