पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मकानों को बचाने काे लेकर सात सेक्टरों की महिलाएं सात घंटे से भूख हड़ताल कर रहीं

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सेक्टरों की महिलाऐं अपनी मांग को लेकर भूखे रहकर धरना दे रही। डेमो फोटो
  • सीएचबी के फ्लैट्स में नीड बेस्ड चेंजेज की मंजूूरी की मांग
  • लोगों की आवाज- अब वोट उसी को, जो बचाए उनके मकान
Advertisement
Advertisement

चंडीगढ़. चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के मकानों में हुए बदलावों को लेकर अब महिलाएं भूखे रहकर धरना प्रदर्शन कर रही है। सीएचबी रेजिडेंट्स फैडरेशन के तहत बनी सेक्टर को-ऑर्डिनेशन कमेटियां रविवार काे धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। लोगों का कहना है कि अब वे उसी नेता को वोट करेंगे जो उनके मकानों को बचाए। लोगों ने कहा कि जरूरत के हिसाब से उन्हें अपने घरों को कुछ फेरबदल करना पड़ा है जिससे उनका परिवार रह सके।


उसी को लेकर बोर्ड की ओर से कार्रवाई की जा रही है। जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जनवरी महीने में एक विशाल रैली कर नेताओं और अफसरों को जगाया जाएगा। 


यह धरना इसलिए किया जा रहा है ताकि उनकी आवाज चंडीगढ़ प्रशासन के साथ-साथ नेताओं तक भी पहुंच सकें। इसी को लेकर आज रविवार को सेक्टर-29, 39, 45, 44, 41, 40 और धनास में महिलाएं सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक भूख हड़ताल पर बैठ गई है।


फैडरेशन के चेयरमैन निर्मल दत्त ने इस बारे में कहा कि हर महीने रैलियां की जाएंगी, जनवरी महीने में एक बड़ी रैली होगी जिसमें करीब एक लाख लोग शामिल होंगे। ये सब इसलिए ताकि सीएचबी के मकानों में रह रहे लोगों को वन टाइम सैटलमेंट जरूरत के मुताबिक किए गए बदलावों में मिल सके। इसके लिए सेक्टर को-ऑर्डिनेशन कमेटियों के अलावा फैडरेशन ने मोहल्ला कमेटियों का गठन किया है जिनकी अगुआई महिलाएं ही कर रही हैं।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement