सेव एंवायरनमेंट / पेवर ब्लॉक और कंक्रीट से सूख रहे पेड़:मोहाली नगर निगम, पूडा, गमाडा और डीसी को नोटिस जारी

कुछ इस तरह पेड़ों की जड़ों को पूरी तरह से पेवर ब्लॉक कवर कर रहे हैं कुछ इस तरह पेड़ों की जड़ों को पूरी तरह से पेवर ब्लॉक कवर कर रहे हैं
X
कुछ इस तरह पेड़ों की जड़ों को पूरी तरह से पेवर ब्लॉक कवर कर रहे हैंकुछ इस तरह पेड़ों की जड़ों को पूरी तरह से पेवर ब्लॉक कवर कर रहे हैं

  • पेड़ों की जड़ों में लगे पेवर ब्लॉक और कंक्रीट हटाने की मांग

दैनिक भास्कर

Jan 10, 2020, 06:55 PM IST

चंडीगढ़ (ललित कुमार). मोहाली में पेड़ों की जड़ों मे लगे पेवर ब्लॉक और कंक्रीट हटाने की मांग को लेकर एक जनहित याचिका पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने नगर निगम, पूडा, गमाडा और डीसी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

चीफ जस्टिस रवि शंकर झा और जस्टिस अरुण पल्ली की खंडपीठ ने मामले पर चार मई के लिए सुनवाई तय की है। स्वयं सेवी संस्था सेव माई ट्रीज़ फाउंडेशन की तरफ से दाखिल याचिका में कहा गया कि मोहाली में मार्केट, पार्किंग एरिया और ग्रीन बेल्ट में पेड़ों से महज दो मीटर रेडियस में पेवल ब्लॉक और कंक्रीट लगी हुई है।

इसके चलते पेड़ सूख रहे हैं और पानी जड़ों तक न जाने के कारण सूख रहे हैं। पेड़ों की जड़ों को पूरी तरह से पेवर ब्लॉक कवर कर रहे हैं। ऐसे में शहर का ग्रीन एरिया धीरे धीरे नष्ट हो रहा है। याचिका में मांग की गई कि भविष्य में यदि पेवर ब्लॉक अथवा कंक्रीट का इस्तेमाल किया जाए तो पेड़ों की सुरक्षा को ध्यान में रखा जाए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना