पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

2 और आरोपियों ने सुप्रीम कोर्ट में पिटीशन दायर की, चंडीगढ़ की जगह दिल्ली में सुनवाई की मांग

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सिंबोलिक फोटो
  • आरोपियों ने कहा- डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में चल रहे केस को हाईकोर्ट का सुपरवाइज करना गलत
  • 2017 में हरियाणा में जजों की भर्ती के लिए पेपर काे लीक करने का मामला सामने आया था
Advertisement
Advertisement

चंडीगढ़. हरियाणा सिविल सर्विसिस (एचसीएस) ज्यूडिशियल पेपर लीक स्कैम में फंसे 9 आरोपियों ने अब ट्रायल शुरू होने से पहले ही सुप्रीम कोर्ट तक पहुंचना शुरू कर दिया है। केस में शामिल दो और आरोपियों ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। केस में आरोपी आयुषी और कुलदीप ने सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर एप्लीकेशन फाइल की है।


उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में चल रहे केस को पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने सुपरवाइज करना शुरू कर दिया है जोकि कानूनन गलत है। उन्होंने कहा कि इस तरह तो उन्हें कभी इंसाफ नहीं मिल सकेगा।उन्होंने केस को चंडीगढ़ की बजाय दिल्ली के 30 हजारी कोर्ट में ट्रांसफर करने की मांग की है। उनकी याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने यूटी प्रशासन से जवाब मांगा है। मामले की सुनवाई 30 मार्च को होगी। उन्होंने कहा कि सरकारी वकील जानबूझकर झूठी स्टेटमेंट दे रहे हैं जिस कारण हाईकोर्ट ने केस को सुपरवाइज करना शुरू कर दिया है।

यह है मामला
2017 में हरियाणा में 109 जजों की भर्ती के लिए हुए पेपर काे लीक करने का मामला सामने आया। हाईकोर्ट ने पेपर स्क्रैप कर दिया था और एफआईआर के ऑर्डर कर दिए थे। एक महिला एडवोकेट ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि एचसीएस परीक्षा का पेपर डेढ़ करोड़ में बिक रहा था और इसकी उसे भी पेशकश की गई थी। एग्जाम के लिए वे जिस कोचिंग सेंटर में पढ़ रही थी वहां उसकी दोस्ती सुशीला नामक एक महिला से हुई। एक दिन उसने सुशीला से लेक्चर से जुड़ी ऑडियो क्लिप मांगी। सुशीला ने गलती से एक ऑडियो क्लिप सेंड कर दी जिसमें उसकी केस की मुख्य आरोपी सुनीता से बातचीत थी। क्लिप में दोनों के बीच पेपर लीक की बात हो रही थी। पुलिस ने सुशीला, सुनीता समेत 9 आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement