मोहाली / चोरी कर घरों और जंगलों में छिपा देते थे बाइक



Two held in the theft of bikes, police recovered 11 stolen bikes from them.
X
Two held in the theft of bikes, police recovered 11 stolen bikes from them.

  • बेचने से पहले पुलिस के हत्थे चढ़े दो बाइक चोर, बरामद हुईं 11 स्पलेंडर बाइक
  • तीन महीने में पंचकूला, डेराबस्सी और अंबाला से चुराकर इकट्ठा की थीं ये सभी बाइक

Dainik Bhaskar

Jul 12, 2019, 06:09 PM IST

डेराबस्सी. पुलिस ने दो बाइक चोरों को गिरफ्तार कर उनकी निशानदेही पर 11 चोरीशुदा मोटरसाइकिल बरामद किए हैं। ये मोटरसाइकिल स्पलेंडर हैं जिन्हें जंगलों समेत अलग-अलग ठिकानों पर बेचने के लिए छिपाया गया था।

 

आरोपी युवक इन्हें चुराकर बेचने के लिए तीन महीने से इकट्‌ठा करते रहे परंतु इससे पहले कोई सौदा होता, दोनों युवक पुलिस के हत्थे चढ़ गए। सभी बाइक्स पंचकूला, डेराबस्सी व अंबाला जिले से चुराए गए हैं।

 

डीएसपी गुरबख्शीश सिंह ने बताया कि 9 जुलाई को एसआई नरेन्द्र कुमार ने गुप्ता सूचना पर नाकेबंदी के दौरान बाइक पर आ रहे सुरिन्द्र सिंह पुत्र सुलतान मोहम्मद वासी गांव निहारसी जिला अम्बाला और जसवंत सिंह पुत्र सुरेश पाल वासी सुलतानपुर जिला पंचकूला को पंजाब नंबर की चोरी की बाइक समेत काबू किया था।

 

दोनों आरोपियों से पूछताछ के दौरान उनकी निशानदेही पर बिना नंबर के 4 सप्लेंडर मोटरसाइकिल सरकारी काॅलेज रोड फाॅरेस्ट विभाग की जमीन की झाड़ियों से बरामद किए गए। इसके बाद आरोपियों को अदालत मे पेश किया गया जहां कोर्ट ने उन्हे दो दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया।

 

रिमांड दौरान आरोपियों से 10 जुलाई को जसवंत सिंह के किराए के मकान गांव हरीपुर हिंदुआं से बिना नंबर प्लेट के 3 स्पलेंडर बरामद किए। इसके बाद 11 जुलाई को खेड़ी गुज्जरां के जंगल से भी बिना नंबर प्लेट की तीन और स्पलेंडर मोटरसाइकिल बरामद किए गए।


इन बाइक्स के इंजन व चेसी नंबर बदलकर आगे बेचा जाना था परंतु दोनों युवक इन्हें इकट्‌ठा करते ही पकड़े गए। ये चोर पार्किंग से बाइक का लॉक तोड़कर उसकी तारें काट बिना चाबी के ही स्टार्ट कर बाइक चुराने के माहिर हैं।

 

हालांकि दोनों आरोपियों की पृष्ठभूमि क्रिमिनल नहीं है परंतु इन्हें बाइक चुराकर बेचना पैसे का कमाने का आसान तरीका लगा। डेराबस्सी पुलिस द्वारा एक साथ चोरी की 11 मोटरसाइकिल बरामद करने का यह पहला बड़ा मामला है।
 

COMMENT